36 साल की उम्र में गुप्टिल ने उड़ाया गर्दा, 126 गेंदों पर खेली बेमिसाल पारी, बाबर-धवन का रिकॉर्ड तोड़ा - The Focus Hindi

36 साल की उम्र में गुप्टिल ने उड़ाया गर्दा, 126 गेंदों पर खेली बेमिसाल पारी, बाबर-धवन का रिकॉर्ड तोड़ा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

खराब फॉर्म से जूझ रहे मार्टिन गुप्टिल ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा है. यह उनका वनडे क्रिकेट करियर का 18वां शतक जड़ा. गप्टिल पिछले तीन सालों से अपने फॉर्म के लिए जूझ रहे थे लेकिन साल 2022 में इस बल्लेबाज ने जबरदस्त वापसी की है. दो महीने बाद ही गप्टिल 36 साल के भी होने वाले हैं.

Advertisement

मार्टिन गप्टिल ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली थी. दूसरे मुकाबले में वह पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. तीसरे मुकाबले में उन्होंने 126 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्के की मदद से 115 रन बनाएं. गप्टिल न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में रॉस टेलर (21) के बाद अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. मार्टिन गप्टिल ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली थी. दूसरे मुकाबले में वह पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. तीसरे मुकाबले में उन्होंने 126 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्के की मदद से 115 रन बनाएं. गप्टिल न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में रॉस टेलर (21) के बाद अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. (फोटो साभार-martyguptill31)

गप्टिल पिछले कुछ सालों से बड़ी टीमों के खिलाफ रन नहीं बना पा रहे थे. इस बीच उन्हें कुछ मैचों के लिए बेंच पर भी बैठना पड़ा. इस बल्लेबाज ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ फरवरी में लगातार दो वनडे मैचों में नाबाद 117 और 118 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उनका बल्ला बिलकुल खामोश हो गया. तीन साल बाद गप्टिल अप्रैल 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ 106 रनों की पारी खेलने में सफल रहे. अब उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ सैकड़ा जड़ा. दोनों शतक गप्टिल ने धीमे बनाए, हालांकि वह अपने आक्रामक खेल की वजह से जाने जाते थे.

मार्टिन गप्टिल ने वनडे करियर के 18वें शतक के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है. धवन और बाबर दोनों ने 17-17 शतक जमाए हैं.

Advertisement

Leave a Comment