Advertisement

हिंदी सिनेमा में अपना अहम योगदान देने वाले कई कलाकार आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौजूद है।

Advertisement

लेकिन आज हम जिस अभिनेता की बात करने जा रहे हैं। हिंदी सिनेमा में उनका नाम ही काफी है। उन्होंने अपनी अदाकारी काऐसा जादू चलाया है। जिसके लोग आज भी मुरीद है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने नाम की छाप छोड़ने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की जिनकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

Dilip Kumar Luxury Life
दिलीप कुमार की गिनती उन कलाकारों में होती है। जिन्होंने अपनी लाइफ का ज्यादातर समय फिल्म इंडस्ट्री के नाम कर दिया। दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है। वे पेशे से पाकिस्तान के रहने वाले हैं उनका जन्म साल 1922 ।में पेशावर में हुआ था। इतना ही नहीं अभिनेता को आज भी भारतीय सिनेमा में ट्रेजेडी किंग के नाम से जाना जाता है।

दिलीप कुमार ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत साल 1944 में आई फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से की थी। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं लोग उनकी अदाकारी के इतने ज्यादा दीवाने हैं कि इतने सालों बाद भी उनकी फिल्म आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आप दिलीप कुमार काफी समय से फिल्मी दुनिया से दूर थे हाल ही में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था बुधवार को सुबह दिलीप कुमार साहब ने अंतिम सांस ली।

Dilip Kumar Luxury Home 5
बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने साल देने के बाद दिलीप कुमार ने दौलत और शोहरत दोनों ही काफी कमाई इतना ही नहीं उन्होंने अपनी दौलत का बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी में भी खर्च किया है। बता दें कि फिलहाल वे जिस घर में रह रहे थे। उसकी कीमत आज के हिसाब से 350 करोड़ रुपए बताई जाती है। जो बाहर से दिखने में बेहद ज्यादा आलीशान दिखाई देता है। तो चलो आज दिलीप कुमार के घर से जुड़ी कुछ तस्वीरें आपको बताते हैं।

Dilip Kumar Luxury Home 2दिलीप कुमार गया आलीशान बंगला मुंबई के पॉश इलाके पाली हिल्स में बना हुआ है। उनका यार घर बाहर से इतना आलीशान दिखाई देता है अंदर से उतना ही ज्यादा खूबसूरत बना हुआ है बता दें कि इस घर में एक एक चीज का बहुत ही बारीकी से ख्याल रखा गया है ताकि घर की सुंदरता बनी रहे। अभिनेता का घर पाली हिल्स में मौजूद है। जहां उनके साइड में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार रहते हैं बता दे कि यह जगह बॉलीवुड कलाकारों की सबसे पसंदीदा जगह है। जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों के आलीशान घर बने हुए हैं।

यह घर पुराने समय का बना हुआ है लेकिन इसकी सुंदरता आज भी देखने लायक जिसमे समय के साथ साथ परिवर्तन किया जाता रहा है। यह घर 2000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। जिसमे दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो समय के अनुसार बदलाव करती रहती है।

Dilip Kumar Luxury Home 4
दिलीप कुमार का ज्यादातर समय उनके इसी घर में बीता है। इस घर की सुंदरता की बात की जाए तो घर में सफेद संगमरमर का उपयोग किया गया है तो वहीं घर को और भी ज्यादा सुंदर बनाने के लिए लकड़ी के फर्नीचर भी मौजूद है। कलर कॉन्बिनेशन अंदर से शानदार दिखाई देता है।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *