हिन्दू धर्म में शादी करने वाले 6 मुस्लिम क्रिकेटर, लिस्ट में दो पाकिस्तानी क्रिकेटर शामिल – The Focus Hindi

हिन्दू धर्म में शादी करने वाले 6 मुस्लिम क्रिकेटर, लिस्ट में दो पाकिस्तानी क्रिकेटर शामिल

क्रिकेट को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है|

क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी लाइफस्टाइल के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं| आपको हम आज क्रिकेट की ओर ले जाते हैं, जिसमें बताते हैं वो 5 मुस्लिम खिलाड़ी जिन्होंने की है एक हिंदू लड़की से शादी की. आइए जानते हैं इनके बारे में-

नवाब पटौदी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी का भारतीय क्रिकेट में एक बहुत ही खास स्थान है। मंसूर अली खान भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही भारत के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्होंने अपने दौर में खास मुकाम हासिल किया।

मंसूर अली खान की जब बात करें निजी जीवन की तो उन्होंने एक हिंदू लड़की से शादी की। ये हिंदू लड़की और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर रही। शर्मिला टैगोर के साथ पटौदी ने साल 1969 में शादी की। शर्मिला की बात करें तो वो हिंदू-बंगाली परिवार से नाता रखती थी।

मोहम्मद अजहरूद्दीन
भारतीय क्रिकेट टीम में कई दिग्गज बल्लेबाज हुए जिसमें एक नाम पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन का लिया जाता है। मोहम्मद अजहरूद्दीन को भारतीय क्रिकेट के कुछ बड़े बल्लेबाजों में से एक में शामिल किया जाता है, तो साथ ही उन्होंने कप्तान के रूप में भी अपना लोहा मनवाया है।

मोहम्मद अजहरूद्दीन का क्रिकेटर करियर मैच फि’क्सिं’ग के आरोप से खराब हुआ, तो वहीं बात उनके निजी जीवन की करें तो उन्होंने पहली पत्नी से त’लाक होने के बाद बॉलीवुड की अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी की।

मोहम्मद कैफ
भारतीय क्रिकेट इतिहास में कुछ खिलाड़ियों का नाम बेहतरीन फील्डर्स के रूप में लिया जाता है। जब सबसे धाकड़ फील्डर्स की बात करें तो मोहम्मद कैफ का नाम बहुत ही खास स्थान रखता है। मोहम्मद कैफ ने भारत के लिए जिनता नाम बल्लेबाजी में नहीं किया उससे भी बड़ा नाम फील्डर्स के रूप में किया। कैफ ने साल 2011 में पूजा यादव नाम की लड़की के साथ शादी की।

इमरान ताहिर
पाकिस्तान मूल के खिलाड़ी इमरान ताहिर का इंटरनेशनल क्रिकेट में खास नाम है। इमरान ताहिर ने अंडर-19 क्रिकेट पाकिस्तान से खेला, लेकिन इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बेहतरीन करियर बनाया। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में इनका बड़ा योगदान है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उन्होंने वहा पर एक हिंदू लड़की के साथ शादी की है। इमरान ताहिर ने साल 2007 में सुमैया दिलदार के साथ शादी की और वो अपना खुशनुमा शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं।

जहीर खान

zaheer khan on Twitter: "Wishing everyone a very Happy and prosperous Diwali!… "
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान एक बड़े खिलाड़ी बने। जहीर खान का नाम भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक में लिया जाता है। इन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को कई सालों तक अपनी सेवाएं दी और मैच विनर गेंदबाज के तौर पर साबित किया।

मोहसिन खान

क्रिकेट के अलावा मोहसिन ने बाद में बॉलीवुड फिल्म स्टार रीना रॉय से शादी की और भारतीय फिल्म उद्योग में एक अभिनेता के रूप में एक नए करियर की शुरुआत की।

Leave a Comment