Advertisement

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में शमी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

Advertisement

शमी ने स्विंग गेंदबाजी का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किये और टीम इंडिया की मैच में वापसी कराइ। आपको बतादें वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में भारत-अफगानिस्तान का मैच इतिहास में याद रखा जाएगा।

इस मैच में अफगानिस्तान के धुंआदार प्रदर्शन ने सबको चकित कर दिया। एक समय तो ऐसा आ गया कि लगा मैच भारत के हाथ से निकल गया। लेकिन मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami ) ने आखिरी ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई वो काबिले तारीफ है।

भारतीय टीम के मैच विनर खिलाड़ी शमी तमाम मुश्किलों के बावजूद आज करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। गौरतलब है कि मोहमम्द शमी का सेलेक्शन वर्ल्ड कप के लिए तो हो गया लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। वे 12th मैन के तौर पर बाकि खिलाड़ियों को पानी पिलाने का काम करते रहे।

विश्व कप 2019 में भुवनेश कुमार की अनुपस्थिति में शमी को खेलने को मौका मिला और अपने पहले ही मैच में हैट्रिक विकेट लेकर शमी चेतन शर्मा के बाद वर्ल्ड कप में हैट्रिक विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए।mohammed shami statrted new business | मोहम्मद शमी ने शुरू किया नया कारोबार, इंस्टाग्राम पर शेयर कीं तस्वीरें | Hindi News,अब बात करते हैं मोहमम्द शमी की कमाई की। शमी की कुल नेटवर्थ करीब 2 मिलियन डॉलर यानी 36 करोड़ रुपए के करीब है। वही IPL से शमी करीब 10 करोड़ की कमाई कर चुके हैं।

2014 में दिल्ली डेयरडेविल टीम के लिए उन्हें 4.25 करोड़ रुपए मिले थे। शमी की 2021 की कमाई 5 मिलियन डोलर है और उनकी एक महीने की कमाई 50 लाख रुपए से ज्यादा है। शमी की सालना कमाई 6 करोड़ रुपए से अधिक है।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *