Advertisement

उमरान मलिक को नेट बॉलर के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

Advertisement

आईपीएल 2021 में सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक को टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में नेट बॉलर के रूप में शामिल किया गया है. उमरान को सनराइजर्स हैदराबाद ने टी नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. उन्हे आईपीएल के बाद यूएई में ही रूकने के लिए कहा गया है.

उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करते हुए बेहद प्रभावित किया था. उन्होने 150 किमी से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. आरसीबी के खिलाफ उन्होने 153 किमी की रफ्तार से इस सीजन की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया था.

उमरान की रफ्तार को देखकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली उनके मुरीद हो गए. यही वजह है कि उन्होने विश्वकप के लिए उमरान को नेट बॉलर के रूप में टीम से जोड़ लिया. उमरान ने आईपीएल में केवल 3 मैच ही खेले हैं.

एसआरएच फ्रेंचाइजी के एक करीबी सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘हां, उमरान यहां रुक रहे हैं, क्योंकि वह नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम इंडिया के बायो-बबल में शामिल होंगे.’

भारतीय टीम विश्वकप में अपने सफर का आगाज 24 अक्टूबर से करेगी. उसका पहला मैच प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होना है. आज तक किसी भी विश्वकप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत को हरा पाने में नाकाम रही है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *