28 साल के हुए मियाँ भाई सिराज, आज तक नहीं टूटे उनके ये 5 महारिकॉर्ड, न० 5 को तोड़ना नामुमकिन - The Focus Hindi

28 साल के हुए मियाँ भाई सिराज, आज तक नहीं टूटे उनके ये 5 महारिकॉर्ड, न० 5 को तोड़ना नामुमकिन

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Happy Birthday Mohammed Siraj) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख तेज सिराज (Happy Birthday Mohammed Siraj) ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

Advertisement

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज सिराज (Happy Birthday Mohammed Siraj) का जन्म 13 मार्च 1996 को हुआ था. इंडियन एक्सप्रेस सिराज ने 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किये हैं. वहीं पांच टी-20 मैच भी सिराज ने 5 विकेट हासिल किये हैं.

आईपीएल की बात करे तो मोहम्मद सिराज ने 50 मैच खेले हैं और 50 विकेट भी हासिल किये हैं. मोहम्मद सिराज (Happy Birthday Mohammed Siraj)2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार नीली जर्सी पहनी थी. मोहम्मद सिराज आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते है.

आइये एक नजर डाले सिराज के रिकार्ड्स पर-

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर किसी भारतीय बोलर बेस्ट प्रदर्शन रिकॉर्ड सिराज के नाम है. ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने साल 1982 में 168 रन खर्च कर 8 विकेट निकाले थे. सिराज ने 126 रन खर्च करते हुए आठ विकेट हासिल किये.

सिराज आईपीएल इतिहास में किसी एक मैच में दो मेडन ओवर करने वाले पहले गेंदबाज हैं. सिराज ने KKR के विरुद्ध एक मैच में सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए थे.

मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेब्यू करते हुए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. इस मामले में सिराज ने श्रीनाथ का रिकॉर्ड तोडा था.

सिराज उन पांच गेंदबाजों में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने गाबा की पिच पर पांच विकेट लिए हैं. उनका नाम भारतीय गेंदबाजों इरापल्ली प्रसन्ना, बिशन सिंह बेदी, मदन लाल और जहीर खान की सूची में शामिल हैं.

सिराज भारत के 1000वें वनडे मैच में पहला विकेट लेने गेंदबाज हैं. कुछ समय पहले विंडीज के खिलाफ सिराज ने अंदर आती गेंद से शाई हॉप को पवेलियन की राह दिखाई थी.

Advertisement

Leave a Comment