27 मंजिला ‘एंटीलिया’ के टॉप फ्लोर पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार? जानिए क्या है कारण – The Focus Hindi

27 मंजिला ‘एंटीलिया’ के टॉप फ्लोर पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार? जानिए क्या है कारण

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी देश ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। मुंबई स्थित अपने 27 मंजिला बंगले एंटीलिया में रहने वाले मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियोंं में रहता है।

एंटीलिया में ऐशो-आराम की हर सुख सुविधाएं मौजूद हैं। बंगले में 9 हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं।

Mukesh Ambani's Mumbai Residence Antilia Turns Blue As Akash-Shloka - नीले रंग में रंगा भारत का सबसे मंहगा घर 'एंटीलिया', जानें अंबानी के महल की खास बातें | Patrika News
मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें करीब 168 गाड़ियां एक साथ पार्क की जा सकती हैं। यहां 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। बहुत कम लोग जानतेे हैं कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर ही रहते हैैं।

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी को आज देश बाहर के लोगो के साथ साथ विदेशो में भी जानते है। यह देश ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में गिने जाते है। आज हम आपको इनके अम्बानी परिवार के रहे वाले घर के बारे में बतायेगे जो मुंबई में स्थित है। इस घर को एंटीलिया नाम दिया गया है और यह 27 मंजिला बना हुआ है। आइये जानते है इस घर की खासियत |

27 फ्लोर, 4 लाख स्क्वेयर फीट में बना है Mukesh Ambani का 'एंटीलिया', अंदर से दिखता है इतना लग्जरी | Mukesh Ambani Antilia House inside pics And Know interesting facts About it KPY
एंटीलिया बंगले में कुल 27 मंजिल है, जिसमे टॉप फ्लोर पर अम्बानी परिवार रहता है। एंटीलिया में रहने वाले मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। इसके साथ ही उनका बना हुआ घर एंटीलिया भी हमेशा सुर्खियों में रहता है। इसमें आपको सभी ऐशो-आराम मिलते है। यह बहुत ही खूबसूरत तरिके से बनाया गया बंगला है।

क्या है एंटीलिया में खास
एंटीलिया में बनी हुई सभी चीजे खास है। इसमें सभी सुख सुविधाएं मौजूद हैं। बंगले में 9 हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं। इसके साथ ही मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें करीब 168 गाड़ियां के लगभग पार्क की जा सकती है। इसके साथ ही एंटीलिया में 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। इसमें आपको अंदर की तरफ एक अलग से आइसक्रीम पार्लर भी मिलता है, जिसमे आपको सभी तरह की आइसक्रीम मिलती है। अम्बानी परिवार अक्सर इसमें आइसक्रीम खाने के लिए आता है।
नीता अम्बानी ने बताई इसकी वजह

अंबानी के एंटीलिया की ये सच्चाई! नहीं जानते होंगे आप, हैरान कर देगी ये बात | NewsTrack
मुकेश अंबानी का परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है, इसके साथ ही मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी भी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान बताया था, की उनका परिवार 27 मंजिला एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर क्यों रहता है? यहां पर उनके साथ उनका बेटा श्लोक उनके छोटे बेटे अनंत और उनकी माँ कोकिला बेन रहती है। उनका टॉप फ्लोर पर रहने का फैसला इसलिए किया था क्युकी यहां पर सूर्य की रौशनी पर्याप्त रूप में आती है, और यहां पर आने की किसी को भी परमिशन नहीं होती है।
उनका परिवार आज दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। और मुंबई के सबसे महंगे एरिया में उनका घर है।

Leave a Comment