25 छक्के-446 रन, टूटा 11000 से ज्यादा टी 20 मैचों का रिकॉर्ड, इरफान पठान के चेलों ने उड़ाया गर्दा – The Focus Hindi

25 छक्के-446 रन, टूटा 11000 से ज्यादा टी 20 मैचों का रिकॉर्ड, इरफान पठान के चेलों ने उड़ाया गर्दा

डबलिन में मेजबान आयरलैंड के खिलाफ खेले दूसरे टी20 मुकाबले में चार रन से रोमांचक जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. यह भारतीय ही नहीं, बल्कि करोड़ों फैंस के लिहाज से एक पैसा वसूल कर देने वाला मुकाबला रहा.

मैच में बल्लेबाजों ने झमाझम चौकों-छक्कों की बारिश की. और इस अंदाज ने इस मैच को बहुत ही खास बना दिया. आईपीएल टीम लखनऊ के दीपक हूडा के सिर्फ 57 गेंदों पर 9 चौकों और 6 छक्कों से बनाए 104 रनों को भारतीय हमेशा याद रखेंगे. वहीं आखिरी ओवर में उमरान ने 17 रनों का बचाव किया. बहरहाल, इससे अलग भी कुछ स्पेशल मैच में हुआ, जो मैच को बहुत ही खास बना गया.

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की जोड़ी ने रच दिया इतिहास

दूसरे टी-20 मैच में भारत ने रनों की बारिश की, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के बॉलर्स की जमकर खबर ली. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की पार्टनरशिप हुई. जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.
टीम इंडिया का अनोखा रिकॉर्ड

Deepak Hooda Childhood Dream Of Getting International Cap From Virat Kohli  Or Dhoni Came True - Deepak Hooda Dream: धोनी नहीं लेकिन कोहली ने पूरा किया  दीपक हुड्डा के बचपन का सपना,बता दें कि कि इतिहास में अभी तक पूरी दुनिया में ग्यारह हजार से ज्यादा टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, लेकिन इस मुकाबले में भारत का 7 विकेट पर बनाया गया 225 का स्कोर टी20 इतिहास में अभी तक का तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा. साथ ही, किसी एक पारी में यह यह ऐसा सबसे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बन गया, जिसमें तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए.

बता दें कि दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल तीनों ही खाता नहीं खोल सके. और तीन बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने के बाद भारत यह कारनामा करने में सफल रहा. वहीं T20I में पहले बल्लेबाजी करते हुए 220+ स्कोर करने वाली टीम के लिए जीत का सबसे कम अंतर है.

Leave a Comment