24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, पाक को 115 रन से रौंदकर रचा इतिहास, ये बना मैन ऑफ़ द मैच व सीरीज - The Focus Hindi

24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, पाक को 115 रन से रौंदकर रचा इतिहास, ये बना मैन ऑफ़ द मैच व सीरीज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के तहत लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच खेला गया. Pakistan vs Australia, 3rd Test मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया. पैट कमिंस को मैन ऑफ़ द मैच जबकि उस्मान ख्वाजा को सीरीज चुना गया.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 24 साल बाद इतिहास को दोहराते हुए 115 रन से रौंदा. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया. दरअसल पाकिस्तान को ऑस्ट्रे्लिया की टीम ने चौथी पारी में 351 रनों का लक्ष्य दिया.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हालांकि पाकिस्तान की दूसरी पारी के 76वें ओवर में बाबर आजम ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लियोन की गेंद पर कैच आउट होने से बच गए. कप्तान बाबर आजम ने अपने करियर का 20वां अर्द्धशतक जड़ा.

Imageपाकिस्तान की तरफ से अब्दुल्लाह शफीक (27), अजहर अली (17), इमाम उल हक (70), फवाद आलम (11) और मोहम्मद रिजवान (0) रन बनाये. हालांकि नाथन लियोन ने बाबर को आउट कर पाकिस्तान को हार के दरवाजे पर पहुंचा दिया. बाबर के आउट होने के बाद पाक टीम जल्दी ही सिमट गयी.

बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड

कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में 67 और 55 रन की पारी खेली. इसके साथ ही बाबर आजम ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 600 से अधिक रन बनाने वाले पाक के पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

Advertisement

Leave a Comment