20 साल के अफगानी बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक, अफगानिस्तान ने जीती ODI सीरीज, राशिद-नबी का धमाल – The Focus Hindi

20 साल के अफगानी बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक, अफगानिस्तान ने जीती ODI सीरीज, राशिद-नबी का धमाल

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के मध्य खेले गये दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान ने जीत दर्ज की. अफगानिस्तान की टीम ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से 33 गेंद शेष रहते हराया. इस जीत के साथ 3 वनडे की सीरीज पर उसने कब्जा जमा लिया है. जिम्बाब्वे से मिले 229 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट खोकर अर्जित कर लिया.

इब्राहिम जादरान ने अफगानिस्तान के लिए 141 गेंदों पर नाबाद 120 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 16 बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा. वनडे इंटरनेशनल में ये अफगानिस्तान के 20 साल के ओपनर इब्राहिम जादरान का पहला शतक है, जिसकी स्क्रिप्ट उन्होंने सिर्फ अपना चौथा वनडे खेलते हुए लिखी है.

इससे पहले खेले वनडे में उनके नाम कोई बड़ी पारी भी नहीं थी. उन्होंने पिछले 3 वनडे में सिर्फ 26 रन ही बनाए थे. इब्राहिम जादरान के अलावा अफगानिस्तान की ओर से रहमत शाह ने 88 रन 112 गेंदों का सामना करते हुए बनाए. रहमत की पारी में 9 चौके शामिल रही. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी की.

इस साझेदारी ने जिम्बाब्वे के लिए जीत की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी.इससे पहले जिम्बाब्वे ने दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 228 रन बनाकर पूरी टीम ऑलआउट हो गई थी.

जिम्बाब्वे की ओर से ओपनर इनोसेंट काइया ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. अफगानिस्तान के गेंदबाजों में फरीद अहमद 3 विकेट लेकर सबसे सफल रहे, वहीं राशिद और नबी को 2-2 विकेट मिले.

Leave a Comment