Advertisement

पाकिस्तान के 36 वर्षीय तेज गेंदबाज ताबिश खान ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले ही ओवर में बिना कोई रन दिये विकेट हासिल किया. ताबिश खान ने साल 2002 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था और उन्हें करीब 19 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला.Tabish Khan becomes oldest Pak Test debutant in 66 years
इस गेंदबाज के नाम 137 फर्स्ट क्लास मैचों में 598 विकेट, 58 लिस्ट ए मैचों में 73, जबकि 43 टी20 मैचों में 42 विकेट दर्ज है. ताबिश को इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम में शामिल किया गया था, हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

Advertisement

पिछले 70 सालों में डेब्यू टेस्ट में ताबिश पहले ही ओवर में विकेट चटकाने वाले पहले उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले 1951 में दक्षिणी अफ्रीकी तेज गेंदबाज जीडब्यू चब ने 40 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही ओवर में विकेट चटकाया था. पाक कप्तान बाबर आजम ने खान को जिम्बाब्वे की पहली पारी का दूसरा ओवर दिया. ताबिश ने पहली पांच गेंदें डॉट फेंकी और आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे के ओपनर तारिसाई मुसाकांदा को पगबाधा आउट किया.

बता दें कि खान पाकिस्तान की ओर से टेस्ट डेब्यू करने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. ताबिश खान की उम्र 36 साल, 146 दिन है. पाकिस्तान के लिए साल 1955 में मिरान बख्श ने 47 साल, 284 दिन की उम्र में डेब्यू किया था. उनसे पहले 1952 में आमिर इलाही ने 44 साल, 45 दिन की उम्र में पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *