17 छक्के 10 चौके लगाकर ठोके 210, टी20 क्रिकेट में अद्भुत प्रदर्शन, इस बल्लेबाज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड - The Focus Hindi

17 छक्के 10 चौके लगाकर ठोके 210, टी20 क्रिकेट में अद्भुत प्रदर्शन, इस बल्लेबाज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

सबसे कम आयु में टी20 इंटरनेशनल शतक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले फ्रांस के बैट्समैन गुस्तव मैकॉन ने एक बार फिर बल्ले से ग़दर मचाया है. दाएं हाथ के इस बैट्समैन ने यूरोपीय टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में एक और शतक लगाया है. वांता में खेले गए इस मैच में गुस्तव के नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया. मैकॉन ने नॉर्वे के खिलाफ 101 रन बनाए और स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस प्लेयर ने 109 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

Advertisement

France's Gustav McKeon becomes first batsman to hit back-to-back T20I tons

लगातार दो मैच में शतक
गुस्तव मैकॉन ने निरंतर दो टी20 शतक लगाने के साथ ही बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गुस्तव एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने लगातार 2 टी20 शतक लगाने का कारनामा किया है. बता दें गुस्तव मैकॉन ने दो पारियों में 210 रन बनाए हैं. इन दो पारियों में उनके बल्ले से कुल 17 छक्के और 10 चौके निकले हैं. स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस बैट्समैन ने 9 छक्के लगाए थे और नॉर्वे के खिलाफ उन्होंने 8 छक्के जड़ दिए. बता दें स्विट्जरलैंड के विरुद्ध शतक ठोकने के बाद भी गुस्तव अपनी टीम की हार की वजह बन गए थे. गुस्तव ने गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन कर फ्रांस को जीत से दूर कर दिया था.

জিদান-এমবাপেদের দেশের ক্রিকেটার ইতিহাস তৈরি করলেন টি২০ ক্রিকেটে

पहले मैच में नहीं दिला पाये जीत
उस टी20 मैच में गुस्तव को अंतिम ओवर में 16 रन बचाने थे, मगर वो ऐसा करने में नाकाम रहे. अंतिम गेंद पर स्विट्जरलैंड को 4 रनों की जरूरत थी और गुस्तव ने बाउंड्री दे दी. परिणाम, फ्रांस एक विकेट से मैच गँवा बैठा. हालांकि नॉर्वे के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में ऐसा नहीं हुआ. गुस्तव ने पहले बल्ले से आग ऊगली और फिर गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटक लिए. जिसकी बदौलत फ्रांस को नॉर्वे पर 11 रनों से जीत मिली.

French batter Gustav McKeon breaks T20I world record with With a remarkable century

तीन मैच में दो शतक, एक अर्धशतक
गुस्तव मैकॉन की बात करें तो इस प्लेयर ने अबतक तीन ही टी20 मैच खेले हैं और तीनों मैचों में उन्होंने अर्धशतक या शतक लगाया है. ये खिलाड़ी 3 मैचों में 95 से अधिक की औसत से 286 रन बना चुका है. स्ट्राइक रेट भी 170 से अधिक है. ये खिलाड़ी सीधे इंटरनेशनल स्तर पर खेल रहा है और गुस्तव के किसी प्रकार के डोमेस्टिक क्रिकेट रिकॉर्ड की जानकारी नहीं है.

Advertisement

Leave a Comment