17 छक्के-10 चौके जड़ ठोके 210 रन, टी 20 में फ्रांस के बल्लेबाज ने मचाय आतंक, लगातार 2 शतक जड़ रचा इतिहास - The Focus Hindi

17 छक्के-10 चौके जड़ ठोके 210 रन, टी 20 में फ्रांस के बल्लेबाज ने मचाय आतंक, लगातार 2 शतक जड़ रचा इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

टी 20 क्रिकेट के आने के बाद क्रिकेट में बल्लेबाजों ने अपनी एक अलग ही धाक जमाई है. बल्लेबाज अब ज्यादा खुलकर खेलते हैं. बल्लेबाज हवाई शॉट्स खेलने से बिल्कुल भी नहीं कतराते हैं. हाल ही में फ्रांस के बल्लेबाज ने सबसे कम उम्र में शतक जड़ने का रिकॉर्ड कायम किया था.

Advertisement

France Batsman Gustav Mckeon Become Youngest Man To Hit Century In T20  International | France के खिलाड़ी ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, टी20 इंटरनेशनल में  शतक जड़ने वाले बने सबसे युवा बल्लेबाजसबसे कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल शतक ठोकने वाले फ्रेंच बल्लेबाज गुस्तव मैकॉन ने एक बार फिर शतकीय प्रहार कर इतिहास रच दिया. गुस्तव ने यूरोपीय टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में एक और शतकीय पारी खेली. हाल ही में मैकॉन ने नॉर्वे के खिलाफ 101 रन बनाए.

फ्रांस के खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, जानिए Gustav McKeon के  क्रिकेट करियर की कहानी - French player created history in T20 cricket, know  the story of Gustav McKeon's cricketवहीं स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 109 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. गुस्तव ने लगातार दो मैचों में शतक जड़कर विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया है. गुस्तव विश्व इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने लगातार दो टी20 शतक जड़ने का कारनामा किया है.

18 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 61 गेंदों में 109 रन की पारी I batsman  Gustave McCon - YouTubeआपको बता दें गुस्तव मैकॉन ने पिछली दो पारियों में 210 रन बनाये हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 17 छक्के और 10 चौके निकले हैं. स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 9 छक्के जड़े थे. वहीं नॉर्वे के खिलाफ गुस्तव ने 8 छक्के लगाये.

मैच में गुस्तव ने पहले बल्ले से धमाल मचााया और फिर गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया. नार्वे के विरुद्ध मुकाबले में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. गुस्तव के धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से फ्रांस को नॉर्वे पर 11 रनों से जीत हासिल हुई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

गुस्तव मैकॉन की बात करें तो गुस्तव मैकॉन ने अबतक तीन ही टी20 मैच खेले हैं. गुस्तव मैकॉन ने तीनों मैचों में बल्ले से अर्धशतक या शतक निकला है. गुस्तव मैकॉन ने 3 मैचों में 95 से ज्यादा की औसत से 286 रन बनाये है. गुस्तव मैकॉन का तीन मैचों में स्ट्राइक रेट भी 170 के पार है.

Advertisement

Leave a Comment