16 छक्के-चौके लगाकर बटलर ने उड़ाया गर्दा, तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, तोड़े कई रिकॉर्ड - The Focus Hindi

16 छक्के-चौके लगाकर बटलर ने उड़ाया गर्दा, तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, तोड़े कई रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का मुकाबला हुआ. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग की, लेकिन उसका ये फैसला गलत साबित हुआ. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए शतकीय पारी खेली. यह इस सीजन का पहला शतक है.

Advertisement

बटलर का दूसरा शतक
राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत खराब रही टीम का पहला विकेट 13 के स्कोर पर गिर गया. लेकिन बटलर ने दूसरे छोर से आतिशी बल्लेबाज जारी रखी. उन्होने पारी का चौथा ओवर करने आए बासिल थम्पी की जमकर धुनाई की. बटलर ने इस ओवर में 3 छक्के और 2 चौके जड़कर 26 रन बटोरे.

बटलर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदो पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होने 66 गेंदो पर शतक पूरा किया. इस दौरान बटलर ने 11 चौके और 5 छक्के लगाए. यह आईपीएल में उनका दूसरा शतक है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यह 9वां शतक है.

बनाए कई रिकॉर्ड
जोश बटलर आईपीएल में 2 शतक बनाने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले बेन स्टोक्स यह कारनामा कर चुके हैं. बटलर रॉयल्स के ऐसे तीसरे बल्लेबाज हैं जिन्होने मुम्बई के खिलाफ शतक बनाया. इससे पहले यूसुफ पठान और बेन स्टोक्स ने यह किया है.

राजस्थान ने बनाए 193/8 रन
बटलर के अलावा शिमरोन हेटमेयर ने आतिशी पारी खेली. उन्होने 278.22 के स्ट्राइकरेट से 15 गेंदो पर 47 रन बनाए. इस दौरान उन्होने 11 चौके और 5 छक्के जड़े. वहीं टीम के कप्तान संजू सैंमसन ने 21 गेंदो पर 1 चौके और 3 छक्के जमाकर 30 रन बटोरे.
मुम्बई की तरफ से जसप्रीत बुमराह -टाइल्स मिल्स को तीन विकेट मिले. कीरेन पोलार्ड को 1 सफलता मिली.

Advertisement

Leave a Comment