भारत को भारी पड़ा कोहली का गुस्सा! लड़ाई के बाद बेयरस्टो ने ठोका सबसे तेज शतक, टूटे कई रिकॉर्ड - The Focus Hindi

भारत को भारी पड़ा कोहली का गुस्सा! लड़ाई के बाद बेयरस्टो ने ठोका सबसे तेज शतक, टूटे कई रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयस्टो ने शतकीय पारी खेली. यह मैच का तीसरा शतक है. वहीं बेयरस्टो का पिछले तीन मैच में यह लगातार तीसरा शतक है. उनके शतक की बदौलत इंग्लैंड की टीम फॉलोअन के संकट से निकले में कामयाब रही.

Advertisement

बेयरस्टो ने 140 गेंदो पर 106 रन बनाए. उन्होने 119 गेंदों पर शतक पूरा किया. अपनी पारी में उन्होने 14 चौके और 2 छक्के लगाए. बेयरस्टो मोहम्मद शमी की गेंद पर कोहली के द्वारा कैच किए गये. हांलकी उस वक्त इंग्लैंड की टीम 241-7 का स्कोर बना चुकी थी.

कोहली और बेयरस्टो में तकरार
जॉनी बेयरस्टो की इस पारी में विराट कोहली से लड़ाई हुई थी. लेकिन ये लड़ाई उनके लिए बेहतर साबित हुई, क्योंकि बेयरस्टो शुरुआत में काफी स्ट्रगल कर रहे थे. विराट कोहली से हुई लड़ाई के बाद उनका अंदाज़ ही बदल गया.

इसका अंदाज़ा इसी आंकड़े से लगाया जा सकता है कि अपनी शुरुआती 60 बॉल में जॉनी ने सिर्फ 13 ही रन बनाए थे, लेकिन बाद की 53 बॉल में 78 रन ठोक डाले. इस दौरान जॉनी बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट 150 के ऊपर का रहा. साफ है कि विराट कोहली संग हुई बहस ने जॉनी को पूरी तरह जगा दिया.

तोड़े ये रिकॉर्ड

  • अपनी इस पारी में जॉनी ने कुछ रिकॉर्ड अपने नाम किए. बेयरस्टो ने अपनी सेंचुरी 119 बॉल में पूरी की, साल 2016 के बाद किसी भी बल्लेबाज द्वारा टेस्ट में भारत के खिलाफ जड़ा गया यह सबसे तेज़ शतक है.
  • साथ ही पिछले तीन टेस्ट में यह लगातार जॉनी बेयरस्टो का तीसरा शतक है. इससे पहले न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज़ में भी वह ज़बरदस्त फॉर्म में थे. पिछले तीन मैच में जॉनी बेयरस्टो 8, 136, 162, 71* और 100* रन बना चुके हैं.
  • इस पारी के साथ जॉनी बेयरस्टो साल 2022 में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. जॉनी बेयरस्टो ने अभी तक इस साल में 880 रन बनाए हैं, इसमें 5 शतक शामिल हैं

Advertisement

Leave a Comment