Advertisement

बॉलीवुड में ‘प्यार’ का कोई पैमाना नहीं हैं. यहां प्यार और शादी करने के लिए ना तो उम्र देखी जाती है, और ना ही धर्म.

Advertisement

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होने मुस्लिम लड़कियों को दिल दिया. उनके लिए सच्चा प्यार धर्म से ज्यादा महत्वपूर्ण था. तभी तो उन्होने बिना कुछ ज्यादा सोचे मुस्लिम लड़कियों को अपने जीवनसाथी के रूप में चुना.

सुनील शेट्टी
फिटमैन सुनील शेट्टी ने भी अपना हमसफर एक मुस्लिम लड़की माना कादरी को चुना. सुनील को माना से पहली ही नजर में प्यार हो गया था. इसके बाद दोनों ने 1991 में शादी कर ली. सुनील शेट्टी ने फिल्मों में ज्यादातर सपोर्टिंग रोल ही किए हैं। वहीं, बात करें माना की तो बिजनेस के मामले में वह सुनील से भी ज्यादा कमाती हैं.

ऋतिक रोशन
साल 2000 में ऋतिक रोशन ने फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसी साल उन्होने एक्टर संजय खान की बेटी और एक्टर जायद खान की बहन सुजैन खान से शादी की थी. लेकिन आपसी कलह की वजह से यह शादी 2014 में टूट गई.

संजय दत्त
बॉलीवुड के ‘संजू बाबा’ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने मां-बाप नरगिस और सुनील दत्त की तरह बॉलीवुड में अपनी इमेज कायम रखी है. संजय दत्त ने तीन शादियां की.  2008 में उन्होनो तीसरी शादी दिलनवाज यानी मान्यता की. इससे पहले संजय ने 1987 में एक्ट्रेस रिचा शर्मा से और 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी.

सुनील दत्त
इस कड़ी में पहला नाम आता है पुराने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस नरगिस दत्त का. नरगिस का असली नाम फातिमा राशिद था और सुनील दत्त भी फिल्मों में नाम बदलकर आए थे। बता दें कि उनका असली नाम बलराज दत्त था. नरगिस और सुनील की मुलाकात ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर हुई थी. इस दौरान दोनों में प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने 1958 में शादी करने का फैसला लिया. आज दोनों ही सुपरस्टार हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन इनके बेटे और सुपरहिट एक्टर संजय दत्त बॉलीवुड में बड़ा नाम कमा रहे हैं.

मनोज वाजपाई
बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार मनोज वाजपयी ने एक्ट्रेस शबाना रजा से शादी की थी. शबाना फिल्म करीब में एक्टर बॉबी देओल के साथ नजर आई थी। उनकी फिल्म का एक गाना ‘चोरी-चोरी दिल ने कहा’ आज भी नौजवानों को याद है. बता दें कि शादी से पहले दोनों ने एक-दूजे के साथ काफी समय तक डेट भी की. आज दोनों की एक बेटी भी हैं. बात करें फिल्मी करियर की तो शबाना घर-गृहस्थी संभाल रही हैं और मनोज ने बॉलीवुड में अपना दमदार अभिनय कायम रखा हुआ है.Kishore Kumar And Madhubala's Love Story: He Left Her At Her Parent's Home When She Had Fallen Sick
किशोर कुमार
सिंगर, गीतकार, एक्टर, प्रोड्यूसर के साथ-साथ डायरेक्टर रहे किशोर कुमार ने चार शादियां की थी. 1961 में अपनी खूबसूरती के लिए आज भी पहचान रखने वाली एक्ट्रेस मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ शादी की थी. मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां बेगम दहलवी था. किशोर कुमार की ये दूसरी शादी थी. किशोर की पहली पत्नी का नाम रूमा गुहा ठाकुरता था.

आदित्य पंचोली
अभिनेता आदित्य पंचोली औऱ अभिनेत्री जरीना वहाब ने 1986 में शादी की थी. इनके एक बेटा सूरज और एक बेटी सना है. जरीना चितचौर, सावन को आने दो, रूही, माइ नेम इज जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

कुणाल खेमू
राजा हिन्दुस्तानी में बतौर बाल कलाकार काम कर फेमस हुए कुणाल खेमू गोलमाल सीरीज, भाग जोनी, कलयुग, ब्लड मनी में काम कर चुके हैं. कुणाल ने 2015 में सैफ अली खान की बहन साहा अली खान से शादी की.May be an image of 2 people
अरूण कुमार अहूजा
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के पिता और कोएक्टर अरूण अहूजा ने 1941 में बॉलीवुड अदाकार नाजमीन से शादी की. नाजमीन बाद में निर्मला देवी के नाम से जानी गईं. अरूण कुमार ने मेहबूब खान की फिल्म औरत, मदर इंडिया औऱ एक ही रास्त में सहकलाकार के तौर पर काम किया.

राज बब्बर
राज बब्बर और नादिरा जहीर की मुलाकात 1975 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुई. उस समय नादिर बतौर एक्ट्रस, डारेटक्टर काम कर रहीं थी. वहीं राज बब्बर स्टूडेंट थे. हांलकी फिल्म जश्मा ऑडन से दोनो एक दूसरें के करीब आए और उन्होने शादी कर ली.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *