10 विकेट लेने के बाद एजाज पटेल का एक और अद्भुत कारनामा, तोड़ दिया 42 साल पुराना महारिकॉर्ड - The Focus Hindi

10 विकेट लेने के बाद एजाज पटेल का एक और अद्भुत कारनामा, तोड़ दिया 42 साल पुराना महारिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया. उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी की. एजाज ने पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए जिसके बाद दूसरी पारी में भी 4 विकेट झटके. इस तरह उन्होंने मुकाबले में कुल 14 विकेट अपने नाम किए.

Advertisement

एजाज पटेल ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आंकड़े का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने मुंबई में इस मुकाबले में 225 रन देते हुए 14 विकेट झटके. इससे पहले इंग्लैंड के इयान बॉथम के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था. बॉथम ने साल 1980 में भारत के खिलाफ 106 रन देकर 13 विकेट अपने नाम किए थे जबकि रविचंद्रन अश्विन ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 12 विकेट झटके थे.

भारत के खिलाफ टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड भी अब एजाज के नाम हो गया है. एजाज के बाद बॉथम का ही नाम है जिन्होंने मुंबई में ही साल 1980 में खेले गए टेस्ट मैच में 13 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं, एजाज पटेल एक टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. उनसे ऊपर रिचर्ड हेडली का नाम है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1985 में 123 रन देकर 15 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, डेनियल विटोरी 2 बार किसी मैच में 12-12 विकेट ले चुके हैं.

Advertisement

Leave a Comment