10 विकेट लेकर शाहबाज नदीम ने रचा इतिहास, दिल्ली ने टेके घुटने, कैफ के भाई सैफ ने ठोके 99 रन – The Focus Hindi

10 विकेट लेकर शाहबाज नदीम ने रचा इतिहास, दिल्ली ने टेके घुटने, कैफ के भाई सैफ ने ठोके 99 रन

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के दूसरे राउंड का आज कल (रविवार) दिन था. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के दूसरे राउंड के आखिरी दिन कई टीमें मैच जीतने में सफल रही. वहीं कई टीमों के बीच खेले गये मैच बिना किसी नतीजे के ड्रा हुए. आइये एक नजर डालते जैन रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के दूसरे राउंड के अंतिम दिन खेले गये मैचों पर-

गुजरात बनाम केरल

गुजरात के विरुद्ध केरल ने दूसरी पारी में 214 रन बनाकर मैच जीत लिया. मैच में केरल के कुन्नुमल ने तीसरा शतक जमाया. वहीं बल्लेबाज सचिन बेबी ने फिफ्टी जड़ी. दूसरी पारी में सलमान ने 2 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए नाबाद 28 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

बंगाल बनाम हैदराबाद

मैच में बंगाल ने हैदराबाद को 72 रन से हरा दिया. 239 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम दूसरी पारी महज 166 रन बनाकर आउट हो गई. बंगाल ने मैच में 72 रन से जीत दर्ज की.

पांडिचेरी बनाम रेलवे

रेलवे और पांडिचेरी के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ हो गया. मैच में रेलवे के युवराज सिंह ने 5 विकेट हासिल लिए. रेलवे की तरफ से मोहम्मद सैफ ने 99 रन जबकि युवराज सिंह ने 5 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

छत्तीसगढ़ बनाम तमिलनाडु

फॉलोऑन खेलते हुए छत्तीसगढ़ ने 8 विकेट पर 172 रन बनाए. हालाँकि दोनों के मध्य यह मुकाबला ड्रॉ हो गया. मैच में तमिलनाडु की तरफ से बाबा भाइयों और शाहरुख खान (69 रन) ने ताबड़तोड़ पारियां खेली.

हिमाचल प्रदेश बनाम त्रिपुरा

हिमाचल ने एक पारी और 30 रन से जीत दर्ज की. फॉलोऑन खेलते हुए त्रिपुरा की टीम 133 रन पर आउट हो गई.

झारखण्ड बनाम दिल्ली

दिल्ली की टीम 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 319 रन बनाकर आउट हुई. झारखंड के विरुद्ध दिल्ली की टीम को 15 रन के करीबी अंतर से हार मिली. शाहबाज नदीम ने दोनों पारियों में 5-5 विकेट कुल 10 विकेट हासिल किये.

Leave a Comment