10 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने प्यार की खातिर दुसरे धर्म में की शादी, न० 4 ने की दोस्त की बहन से शादी – The Focus Hindi

10 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने प्यार की खातिर दुसरे धर्म में की शादी, न० 4 ने की दोस्त की बहन से शादी

भारत की टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है|

भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्यार के आगे धर्म को नहीं देखा और हिंदू हो या मुस्लिम, सिख या या ईसाई लड़की को अपना जीवनसाधी बनाया। भारत के कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने धर्म से ऊपर उठते हुए प्यार के आगे हारकर दूसरे धर्म की लड़की को बनाया लाइफ पार्टनर बनाया| आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में-

मंसूर अली खा- शर्मिला टेगौर
भारतीय क्रिकेट इतिहास में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान मंसूर अली खां पटौदी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टेगौर की जोड़ी बड़ी खास रही है। मंसूर अली ने धर्म की आड़ को तोड़कर हिंदू-बंगाली लड़की शर्मिला टैगोर को अपना जीवनसाथी बनाया और ये जोड़ी एक सुपरहिट जोड़ी साबित हुई।

मोहम्मद अजहरूद्दीन-संगीता बिजलानी
भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन की बात करें तो इन्होंने वैसे तो अपनी पहली शादी नौरिन नाम की लड़की के साथ ही। लेकिन नौरिन के साथ साल 1996 में तलाक हो गया। इसके बाद अजहरूद्दीन ने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की। संगीता बिजलानी के साथ अजहरूद्दीन ने धर्म को नहीं देखने हुए अपना बनाया।

विनोद कांबली- एंड्रिया हेविट
भारतीय क क्रिकेट में भले ही पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली का करियर बड़ा नहीं रहा, लेकिन उन्हें खासतौर पर याद किया जाता है। अपने करियर में विवादों से नाता रखने वाले विनोद कांबली के पर्सनल लाइफ भी चर्चा का केन्द्र रही। कांबली ने पहली शादी भी ईसाई लड़की निकोल लुईस के साथ की थी।

अजीत अगरकर- फातिमा
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजीत आगरकर का खास नाम रहा। उन्होंने कई सालों तक भारतीय क्रिकेट को अपनी सेवाएं दी, जो तीनों ही फॉर्मेट में खेले। अजीत आगरकर मराठी परिवार से नाता रखते हैं, लेकिन उन्हें एक मुस्लिम लड़की से मोहब्बत होने के बाद उसे अपना लिया। साल 2007 में अपने दोस्त की बहन फातिमा से विवाह कर लिया।

सबा करीम- रश्मि राय
कई खिलाड़ियों का करियर चोट से खत्म हुआ है, इसमें से एक नाम भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम का भी माना जा सकता है। सबा करीम को आंख पर गेंद लगने के बाद करियर को खत्म करना पड़ा। सबा करीम का क्रिकेट करियर तो लंबा नहीं रहा, लेकिन जब उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने एक हिंदू लड़की से विवाह कर धर्म की बेड़िया खत्म की। सबा ने रश्मि राय नाम की लड़की को अपना बनाया।

मोहम्मद कैफ-पूजा यादव
भारतीय क्रिकेट टीम में वैसे तो पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का इतना बड़ा नाम नहीं रहा, लेकिन साल 2002 में इंग्लैंड में भारत को नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाने में मोहम्मद कैफ की अहम भूमिका रही थी। उस नेटवेस्ट ट्रॉफी ने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर भी बदली।

युवराज सिंह- हेजल कीच
भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग यानी युवराज सिंह ने पिछले ही साल संन्यास ले लिया। युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन योगदान दिया है। युवराज सिंह का नाम तो भारत के कुछ बड़े खिलाड़ियों में लिया जाता है। युवराज सिंह के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने धर्म से ऊपर उठते हुए सिख धर्म के होने के बाद भी ईसाई लड़की एक्ट्रेस हेजल कीच के साथ शादी की।

दिनेश कार्तिक- दीपिका पल्लीकल
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का करियर जिस तरह का रहा वो इतने ज्यादा सफल नहीं हो सके। जब उनके व्यक्तिग जीवन की बात करें तो वहां भी उन्हें पहली शादी में झटका मिला। पहली पत्नी निकिता से तलाक होने के बाद उन्होंने ईसाई धर्म से नाता रखने वाली स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल को हमसफर बनाया|

जहीर खान- सागरिका घाटगे
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान एक बड़े खिलाड़ी बने। भारत के सबसे सफलतम गेंदबाजों में से एक रहे जहीर खान ने सालों तक भारतीय क्रिकेट की अगुवाई की। जहीर खान का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा, तो वहीं उनके निजी जीवन की बात करें तो वहां उन्होंने धर्म से आगे निकलते हुए हिंदू लड़की को अपना बनाया। बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ जहीर खान ने 2017 में निकाह किया।

हार्दिक पंड्या- नताशा स्टेनकोविच

cricketer hardik pandya celebrated holi with family and girlfriend | हार्दिक पांड्या ने मंगेतर नताशा संग मनाई होली | Hindi News,टीम इंडिया की मौजूदा टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का खास स्थान है। हार्दिक पंड्या ने अपने हरफनमौला खेल से टीम में मजबूत जगह बना ली है। हार्दिक पंड्या अपने खेल का आनंद ले रहे हैं, तो साथ ही वो अपने शादीशुदा जीवन को भी खुशी से जी रहे हैं। साल 2020 की शुरुआत में हार्दिक पंड्या ने ईसाई लड़की नताशा स्टेनकोविच के साथ शादी की। जिससे उनका एक बच्चा भी है।

Leave a Comment