10 ओवर 10 रन 8 विकेट, वनडे इतिहास का सबसे धांसू प्रदर्शन, जब इस भारतीय ने रचा इतिहास – The Focus Hindi

10 ओवर 10 रन 8 विकेट, वनडे इतिहास का सबसे धांसू प्रदर्शन, जब इस भारतीय ने रचा इतिहास

किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी को अगर नेशनल टीम में जगह बनानी होती है तो उसे घरेलू मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करना जरूरी होता हैं.

विश्व क्रिकेट में ऐसे कई गेंदबाज रहे हैं जिन्होने घरेलू प्रदर्शन में शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है. आज बात करते है लिस्ट ए के मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 गेंदबाजों के बारे.

शाहबाज नदीम
भारत के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम इस मामले में सबसे आगे हैं. उन्होने विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी की थी. नदीम ने 10 ओवर की गेंदबाजी में 10 रन देते हुए कुल 8 विकेट हासिल किए थे.

राहुल सांघवी
राहुल सांघवी का करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा. उन्होने टींम इंडिया के लिए केवल एक टेस्ट खेला. बाएं हाथ के गेंदबाज राहुल सांघवी ने लिस्ट ए मैच में दिल्ली के तरफ से खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के विरुद्ध 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे.

चमिंडा वास
श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज स्विंग गेंदबाज चामिंडा वास ने लिस्ट ए मैच में श्रीलंका के लिए खेलते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ 19 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किये थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में यह अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

थरक्का कोठेव
श्रीलंका के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर थरक्का कोठेवा ने नोडिस्क्रिप्ट क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हुए रगामा क्रिकेट क्लब के खिलाफ 20 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे.10 overs, 10 runs, 8 Wickets—Shahbaz Nadeem Delivers Record Breaking Spellमाइकल होल्डिंग
वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने लिस्ट ए क्रिकेट में डर्बीशायर के लिए खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 21 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे.

Leave a Comment