हैट्रिक से चूके मोहम्मद शमी, बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, टूटा जहीर खान-मुनाफ पटेल का रिकॉर्ड – The Focus Hindi

हैट्रिक से चूके मोहम्मद शमी, बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, टूटा जहीर खान-मुनाफ पटेल का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अफ्रीका के विरुद्ध 57 रन पर दो विकेट खो दिए हैं. तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पास अब 70 रन की बढ़त है. कप्तान विराट कोहली 14 और पुजारा नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (12) और मयंक अग्रवाल (15) टीम को दमदार शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे और जल्दी ही पवेलियन लौट गये. कगिसो रबाडा ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. मैच के दूसरे दिन भारत की टीम ने वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम को 210 रन के स्कोर पर समेट दिया.

दूसरे दिन के पहले सत्र में अफ्रीका ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन दूसरे सत्र में भारत के गेंदबाजों ने वापसी की और चाय के बाद अफ्रीका की टीम को 210 रन पर समेट दिया. अफ्रीकी टीम के लिए कीगन पीटरसन ने सबसे ज्यादा 72 रन की पारी खेली. उनके अलावा टेम्बा बवुमा ने 28 रन बनाए.

भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके. उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट झटके. एक सफलता शार्दुल ठाकुर को मिली. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार पांच विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 13 रन की बढ़त हासिल हुई.

Imageवहीं तेज गेंदबाज शमी ने तीन गेंदों पर 2 विकेट लेकर टीम इंडिया को मैच में वापसी का मौका दिया. बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड बनाये. बुमराह ने अफ्रीका के विरुद्ध एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में जहीर खान (4/64) और मुनाफ पटेल को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment