Advertisement

The Hundred Mens Competition 2021 के छठे मैच में जोस बटलर की कप्तानी वाली मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने मोईन अली की कप्तानी वाली बर्मिंघम फोनिक्स को 6 विकेट से हरा दिया।

Advertisement

पहले खेलते हुए बर्मिंघम की टीम 84 गेंद पर मात्र 87 रन बनाकर सिमट गई और मैनचेस्टर ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर आसानी से 73 गेंद पर ही हासिल कर लिया। मैथ्यू पर्किंसन को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बर्मिंघम फोनिक्स के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 9 के स्कोर पर ही टीम को फिन एलेन के रूप में पहला झटका लग गया।

इसके बाद टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। लियाम लिविंगस्टोन 10 गेंद पर सिर्फ 12 रन ही बना पाए। कप्तान मोईन अली भी 18 गेंद पर 15 रन ही बना पाए। क्रिस बेंजामिन ने 9 रन बनाए। यही वजह रही कि पूरी टीम सिर्फ 87 रन ही बना पाई।

मैथ्यू पर्किंसन ने बर्मिंघम की तरफ से 19 गेंद पर सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। पार्किंसन ने हैट्रिक से चूके लेकिन चार गेंदों में तीन विकेट झटके। पहला विकेट झटकने के बाद पार्किंसन ने अपना कमाल 81वीं गेंद से दिखाना शुरू किया। क्रिस कूक को पार्किसन ने अपना शिकार बनाया औरअगली गेंद डॉट रही।

फिर 83वीं गेंद पर टॉम हेलम बिना खाता खोले ही पार्किसन को अपना विकेट दे बैठे. 84वीं गेंद पर इमरान ताहिर को पार्किसन ने एलबीडब्लू कर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनेचेस्टर ओरिजिनल्स को कप्तान जोस बटलर और फिलिप साल्ट की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दी।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 18 गेंद पर 32 रनों की साझेदारी की। फिलिप साल्ट ने 11 गेंद पर 22 रन बनाए और जोस बटलर ने 31 गेंद पर 30 रनों की पारी खेली। यही वजह रही कि मैनेचेस्टर ने इस लक्ष्य को आसानी से 73 गेंद पर ही हासिल कर लिया।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *