हिटमैन रोहित ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, 16 छक्के-चौके जड़ टी 20 में ठोका शतक, कोहली-हार्दिक ने भी मचाया था बवाल – The Focus Hindi

हिटमैन रोहित ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, 16 छक्के-चौके जड़ टी 20 में ठोका शतक, कोहली-हार्दिक ने भी मचाया था बवाल

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच टी20 सीरीज का आगाज गुरुवार से साउथैंप्टन में हो रहा है. पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे खेला जाएगा. मौजूदा टी20 सीरीज की बात करें तो दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं. हालांकि इस सीरीज के शुरू होने से पहले आपको पिछली सीरीज का इतिहास जानना जरूरी है.

बता दें पिछली टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रोमांचक अंदाज में 2-1 से मात देकर सीरीज अपने नाम की थी. पिछली सीरीज में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला था. सीरीज के आखिरी टी20 में शतक लगाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी.

Cricket Betting Tips and Fantasy Cricket Match Predictions: India vs West  Indies, 1st T20I: 16th Febहिटमैन रोहित शर्मा ने 3 मैचों में 68 से ज्यादा की औसत से 137 रन बनाए थे. उनके बाद केएल राहुल ने 126 रनों का योगदान दिया था. वहीं उस वक्त के कप्तान विराट कोहली ने 110 रन बनाए थे.

हिटमैन रोहित शर्मा ने ब्रिस्टल में ठोका था तूफानी शतक

रोहित शर्मा के बल्ले से ब्रिस्टल टी20 में शतक निकला था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जेसन रॉय ने 7 छक्कों की मदद से 31 गेंदों में 67 रन ठोक दिए थे. इतनी बड़ी चुनौती के बावजूद टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेल जिता दिया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने ओपनर शिखर धवन को जल्दी गंवा दिया. धवन महज 5 रन बना सके. लेकिन रोहित शर्मा ने क्रीज पर कदम रखते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. रोहित शर्मा ने महज 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाकर टीम इंडिया को 8 गेंद पहले ही जीत दिला दी.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 5 छक्के और 11 चौके लगाए. विराट कोहली ने भी खिताबी मुकाबले में 29 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए. हार्दिक पंड्या ने भी 14 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था.

Leave a Comment