Advertisement

इंग्लैंड में इस समय काउंटी चैम्पियनशिप 2021 के मुकाबले खेले जा रहे हैं.

Advertisement

इस टूर्नामेंट के ग्रुप 2 के मैचों में सरे की टक्कर हैंपशर से हो रही है. इस मुकाबले में हैंपशर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डी ग्रैंडहोम के तूफानी शतक की मदद से पहली पारी में 488 रन का स्कोर खड़ा किया.

किवी हरफनमौला खिलाड़ी ग्रैंडहोम ने शतक लगाया और नाबाद 174 रन की पारी खेली. इस पारी की बदौलत उसकी टीम हैंपशर ने सात विकेट पर 221 रन के स्कोर से उबरते हुए 488 रन का बड़ा स्कोर बनाया.

उन्होंने 213 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके और तीन छक्के लगाए. इस दौरान उन्हें नौवें नंबर के फेलिक्स ऑर्गन (67) और 11वें नंबर के बल्लेबाज ब्रेड व्हील (45) से भी जबरदस्त सहयोग मिला. 174 रन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डी ग्रैंडहोम का सर्वोच्च स्कोर है.

कोलिन डी ग्रैंड होम पारी के 46वें ओवर में बल्लेबाजी के उतरे. उस समय सरे के सामने हैंपशर ने 135 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. कप्तान जेम्स विंस (16), जो विदरली (13), निक गबिंस (17) और टॉम अल्सॉप (29) रन बनाकर आउट हो गए थे. बाद यह स्कोर सात विकेट पर 221 रन हो गया.

किवी के हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम आखिर तक डटे रहे. उन्हें आउट करने के लिए सरे की ओर से आठ खिलाड़ियों ने बॉलिंग की. काइल जैमीसन भी सरे की तरफ से खेलते हुए केवल छह ओवर फेंके और 10 रन दिए.

जवाब में पहली पारी में सरे की टीम 72 रन पर सिमट गयी. सरे की तरफ से हाशिम अमला ने सरे की तरफ से सबसे अधिक 29 रन बनाए.

Hashim Amla announces retirement from international cricket | NewsBytesफॉलोऑन खेलने उतरी हाशिम अमला की टीम दूसरी पारी में 22 रन पर तीन विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. हाशिम अमला इस दौरान 3 रन बनाकर जबकि रेयान पटेल 10 रन बनाकर नाबाद थे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *