Advertisement

इंग्लैंड में फिलहाल काउंटी चैंपियनशिप खेली जा रही है.

Advertisement

काउंटी चैम्पियनशिप में सरे की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. समरसेट की दूसरी पारी में अश्विन ने 15 ओवर में 27 रन देकर छह विकेट झटके. समरसेट की पूरी टीम सिर्फ 69 रनों पर ऑलआउट हो गई.

अश्विन के अलावा 22 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर डैन मोरिआर्टी ने भी 20 रन देकर चार विकेट चटकाया. पहली पारी में समरसेट ने 429 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके बाद सरे की टीम 240 रन ही बना सकी थी. अब सरे के सामने जीत के लिए 259 रनों का लक्ष्य है.

इससे पहले पहली पारी में अश्विन प्रभावित करने में नाकाम रहे. वह 43 ओवर में 99 रन खर्च कर के सिर्फ एक सफलता हासिल कर सके. सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवायी.

अश्विन इस दौरान पिछले 11 वर्षों में इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने. इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था. अश्विन ने दूसरी पारी में भी नई गेंद से शुरुआत की.

हाशिम अमला ने मैच में क्रमशः 16 और 28 रन बनाये. हाशिम अमला ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी कर मैच ड्रा कराकर वाहवाही बटोरी थी. आपको बता दें भारतीय टीम को इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Imageऐसे में अश्विन को अभ्यास करने के पूरा मौका प्राप्त हुआ और उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. अमला टीम मैच को जीत नहीं सकी और ड्रा से ही संतुष्ट करना पड़ा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *