हारा श्रीलंका रोया भारत, पाक ने दिया 440 वोल्ट का झटका, देखें टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल में सभी टीमों का हाल – The Focus Hindi

हारा श्रीलंका रोया भारत, पाक ने दिया 440 वोल्ट का झटका, देखें टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल में सभी टीमों का हाल

पाकिस्तान ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से पराजित किया. मैच के आखिरी दिन पाक टीम ने लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाक की जीत के हीरो अब्दुल्लाह शफीक रहे. अब्दुल्लाह शफीक ने नाबाद 158 रन जबकि नवाज ने 19 रन की नाबाद पारी खेली.

पाक ने चौथी पारी में 342 रन टारगेट चेज किया

Imageपाक को चौथी पारी में जीत के लिए 342 रन का टारगेट मिला था. चौथी पारी में पाकिस्तान टीम को ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने शानदार शुरुआत दिलाई. पाक टीम का पहला विकेट 87 रन के स्कोर पर गिरा. कप्तान बाबर आजम ने 55, मोहम्मद रिजवान ने 40 रन बनाए हैं.

श्रीलंकाई स्पिनर जयसूर्या का धमाल

श्रीलंका की ओर से प्रभात जयसूर्या ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए. बाबर आजम 55 रन बनाकर प्रबथ जयसूर्या का शिकार बने. इससे पहले श्रीलंका की दूसरी पारी 337 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका की तरफ से दिनेश चंडीमल सबसे अधिक 94 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

नसीम शाह-यासिर की खतरनाक गेंदबाजी

पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में मोहम्मद नवाज ने पांच जबकि यासिर शाह ने तीन विकेट अर्जित किये थे. गाले में यह रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है. पाकिस्तान को गॉल में रिकॉर्ड जीत के लिए 120 रन और बनाने थे उनके 7 विकेट शेष थे. पांचवें दिन टीम ने 3 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया.

पाक टीम ने गाले में रचा इतिहास

Imageइस जीत के साथ ही पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. पाकिस्तान की श्रीलंका के खिलाफ जीत ऐतिहासिक है. वो इसलिए क्योंकि पहली बार गॉल के मैदान पर चौथी पारी में 300 से ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल हुआ है. वहीं इस साल टेस्ट क्रिकेट में पिछले डेढ़ महीने में पांच बार 250 से ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल कर टेस्ट मैच जीते गए हैं.

Imageपाक टीम ने युवा अब्दुल्लाह शफीक के शानदार शतक के दम पर श्रीलंका को गॉल टेस्ट (Sri Lanka vs Pakistan, 1st Test) में हरा दिया. मेजबान टीम ने मेहमानों को 343 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. जिसे पाकिस्तान ने आखिरी दिन 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान की जीत के हीरो अब्दुल्लाह शफीक रहे जिनके बल्ले से 158 रन निकले. वहीं बाबर आजम ने 55 और मोहम्मद रिजवान ने 40 रनों की पारी खेली.

पाक जीत के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंचा

Imageश्रीलंका को रौंदने के बाद पाकिस्तान की टीम तीसरे नंबर पर आ गयी है. पाक ने जीत के साथ लंका को भी पीछे छोड़ दिया है. अगर श्रीलंका की टीम यह मैच जीत जाती तो पाक टीम टेबल में भारत से भी नीचे आ जाती. ऐसे में पाक की जीत से श्रीलंका को ही नहीं बल्कि टीम इंडिया को भी नुक्सान हुआ है.

श्रीलंका के जीतने की स्थिति में ऐसी होती पॉइंट टेबल

Leave a Comment