Advertisement

पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पारी 510/8 के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की। पाकिस्तान के ओपनर आबिद अली ने दोहरा शतक लगाया, वहीं गेंदबाज नौमान अली ने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली। बड़े स्कोर के जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक ज़िम्बाब्वे ने 52/4 का स्कोर बनाया था और अभी भी पाकिस्तान से 458 रन पीछे हैं।Hasan Ali, Yasir Shah set Pakistan on victory path in first Test against New Zealand | Hindustan Timesपहले दिन के स्कोर 268/4 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने 353/7 का स्कोर बना लिया था। लंच से पहले साजिद खान 20, मोहम्मद रिज़वान 21 और हसन अली खाता खोले बिना आउट हुए। लंच के बाद आबिद अली ने अपना पहला दोहरा शतक लगाया, वहीं नौमान अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला अर्धशतक लगाया।

Advertisement

दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 169 रनों की जबरद्त साझेदारी निभाई और चाय तक टीम को 500 के पार पहुंचा दिया था। हालाँकि चाय के बाद नौमान अली 97 रन बनाकर आउट हो गए और पहले शतक से चूक गए। उनके आउट होते ही पाकिस्तान ने पारी घोषित कर दी। आबिद अली 215 रन बनाकर नाबाद रहे।

ज़िम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे दिन के 30 ओवर की बल्लेबाजी में उन्होंने चार विकेट गँवाए। तरिसाई मुसाकांडा 0, केविन कसूज़ा 4, ब्रेंडन टेलर 9 और मिल्टन शुम्बा 2 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय रेगिस चकाब्वा 28 और टेंडाई चिसोरो 1 रन बनाकर नाबाद थे।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी, ताबिश खान, हसन अली, साजिद खान ने एक-एक विकेट लिया है। ताबिश खान ने टेस्ट करियर के पहले ही ओवर में विकेट लिया। मैच के तीसरे दिन जिम्बाब्वे की पूरी टीम 132 रन पर सिमट गयी। जिम्बाब्वे की तरफ से चकाब्वा ने 33 रन, ल्युक ने 19 रन और ट्रिपानो ने 23 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर 5 विकेट, साजिद ने 39 रन देकर 2 विकेट और ताबिश खान व शाहीन अफरीदी ने 1-1 विकेट हासिल किया। हसन अली शोएब अख्तर के बाद लगातार तीन टेस्ट मैचों में 5 विकेट हॉल लेने वाले दुसरे गेंदबाज बन गये हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *