हसन अली ने फेंकी 219 KMPH की स्पीड से बॉल, दंग रह गए दर्शक, देखें VIDEO - The Focus Hindi

हसन अली ने फेंकी 219 KMPH की स्पीड से बॉल, दंग रह गए दर्शक, देखें VIDEO

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक कैच छोड़ने के बाद हसन अली को काफी ट्रोल किया गया लेकिन अब ये पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ फिर से पूरे रंग में लौट आया है।बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में हसन अली ने अपनी गेंदबाज़ी से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया।

Advertisement

हालांकि, उनके स्पेल की दूसरी ही गेंद को लेकर सोशल मीडिया पर काफी माहौल गर्माया हुआ है। हसन अली ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया लेकिन उसके बाद उन्होंने नए बल्लेबाज़ नज़मुल हुसैन शांतो को एक तेज़ गेंद डाली जो उनके पास से सन्न करती हुई निकल गई।

अब अगर आप इस गेंद की गति को स्पीडोमीटर पर देखेंगे तो उसके हिसाब से ये गेंद 219 किमी प्रति घंटे की थी और इस हिसाब से ये गेंद अब तक के क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज़ गेंद भी बन जाती है। लेकिन क्या किसी गेंदबाज़ द्वारा इतनी तेज़ गेंद फेंकना मुमकिन है। तो इस सवाल का प्रैक्टिकल जवाब है कि नहीं ये नामुमकिन है।

सोशल मीडिया पर जो पाकिस्तानी फैंस इस गेंद को 219 किमी प्रति घंटे की बताकर हसन अली को हीरो बना रहे हैं दरअसल, उन्हें क्रिकेट की समझ ही नहीं है। ये सब सिर्फ और सिर्फ बॉलिंग मीटर की गलती की वजह से हुआ जिसने हसन अली के पहले ओवर की दूसरी गेंद को 219 kmph और 136 mph दिखाया। वहीं अगर इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 3 विकेट हसन अली ने ही लिए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

Leave a Comment