हज से लौटे राशिद खान ने मचाया धमाल, WWW लेकर मचाई तबाही, तोड़ा जहीर का 2006 का रिकॉर्ड – The Focus Hindi

हज से लौटे राशिद खान ने मचाया धमाल, WWW लेकर मचाई तबाही, तोड़ा जहीर का 2006 का रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम ने श्रृंखला के दूसरे मैच में अफ़्रीकी टीम को तगड़ी शिकस्त दी. इसके साथ ही इंग्लैंड ने श्रृंखला में १-१ की बराबरी अर्जित कर ली है. 29-29 ओवरों के मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 201 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका 20.4 ओवर में महज 83 रन बना कर ढेर हो गई. इंग्लैंड की तरफ से सैम करन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (35 रन, 1 विकेट) के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी

Imageटॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत निराशजनक रही. 22 के स्कोर पर इंलिश टीम ने जेसन रॉय का विकेट गंवा दिया. फिल साल्ट 10 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जो रुट भी महज 1 रन का योगदान दे सके. जॉनी बेयरस्टो ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेले.

Imageहालांकि उन्हें 28 रन के निजी स्कोर पर ड्वेन प्रिटोरियस ने पवेलियन भेज दिया. मोईन अली और कप्तान जोस बटलर क्रमशः 6 और 28 रन का योगदान दे सके. लियाम लिविंगस्टोन ने 38 और सैम करन ने 35 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. साउथ अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरियस ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ़्रीकी टीम बेबस नजर आई. टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर जमने में नाकाम रहा. आलम ये रहा कि जानेमन मलान, रासी वैन डर डुसेन और एडेन मार्करम खाता भी नहीं खोल पाए. क्विंटन डी कॉक भी महज 5 रन बना सके.

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 83 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 33 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड के आदिल राशिद ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.

Imageआपको बता दें आदिल राशिद हाल ही में हज कर के आने के बाद टीम से जुड़े हैं. आदिल ने अफ्रीका के विरुद्ध अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.इसके साथ ही आदिल ने जहीर खान (3/42, सन 2006) को पीछे छोड़ा. अफ्रीका के विरुद्ध जहीर खान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 3 विकेट है.

Leave a Comment