स्मृति मंधाना ने 42 गेंद खेल मचाई तबाही, उड़ाई पाक की धज्जियां, टीम इंडिया ने 8 विकेट से रौंद रचा इतिहास - The Focus Hindi

स्मृति मंधाना ने 42 गेंद खेल मचाई तबाही, उड़ाई पाक की धज्जियां, टीम इंडिया ने 8 विकेट से रौंद रचा इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत महिला और पाकिस्तान महिला के मध्य खेले गये मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की. पाक ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया. भारत ने शुरुआत में ही पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया.पाक की सलामी बल्लेबाज इरम जावेद बिना खाता खोले ही आउट हो गईं.

Advertisement

Imageमेघना सिंह की बॉल पर इरम का बाहरी किनारा लगा और बॉल सीधा विकेटकीपर के हाथ में समा गयी. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक की टीम 99 रन पर सिमट गयी. पाक की महिला टीम ने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 3 रन के अंदर ही गंवा दिए. भारत की तरफ से स्नेह राणा और राधा यादव ने 2-2 विकेट हासिल किये.

Imageमुकाबले में पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज रनआउट हुए. भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला मुकाबला जीतने के लिए सिर्फ 100 रन बनाने का लक्ष्य मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. तुबा हसन ने शेफाली वर्मा को 16 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को पहला झटका दिया है.

Image61 रन के कुल योग पर टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट खोया. हालांकि दूसरे छोर से स्मृति मंधाना आक्रामक बल्लेबाजी करती रही. तीसरा छक्का जड़कर मंधाना ने अपने 50 रन भी पूरे किये. मंधाना ने सिर्फ 42 गेंदों पर 8 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए नाबाद 63 रन बनाये.

Imageवहीँ रोड्रिग्स 2 रन बनाकर नाबाद रही. टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 11.4 ओवर में 102 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने मैच में 8 विकेट से पाक की महिला टीम को शिकस्त दी.

Imageपाकिस्तान की प्लेइंग-11
इरम जावेद, मुनीबा अली, ओमैमा सोहेल, बिस्माह मरूफ, आलिया रियाज़, आयशा नसीम, कायनात इम्तियाज़, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग और अनम अमीन.

भारत की प्लेइंग-11
स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिगेज़, एस. मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह.

Advertisement

Leave a Comment