स्मृति मंधाना ने टी 20 में ठोका तूफानी शतक, 17 छक्के-चौके जड़ ध्वस्त किये कई रिकॉर्ड, आखिरी गेंद पर हारी टीम - The Focus Hindi

स्मृति मंधाना ने टी 20 में ठोका तूफानी शतक, 17 छक्के-चौके जड़ ध्वस्त किये कई रिकॉर्ड, आखिरी गेंद पर हारी टीम

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही वीमेन्स बिग बैश लीग में भारतीय टीम की महिला क्रिकेट स्मृति ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली. सिडनी थंडर के लिए खेल रहीं भारतीय ओपनर स्मृति मांधना ने हरमनप्रीत कौर की मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर कई रिकॉर्ड कायम किये.

Advertisement

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने 20 ओवर में 175 रन बनाये. जीत के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स से मिले 176 रनों के लक्ष्य के जवाब में मांधना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया.

गौरतलब है कि स्मृति मांधना बिग बैश लीग में शतक बनाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं. भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज स्मृति 64 गेंदों में 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से 114 रन बनाकर नाबाद रही. हालांकि स्मृति की टीम को आखिरी ओवर में थंडर को 13 रनों की जरूरत थी.

अंतिम ओवर में हरमनप्रीत कौर ने स्मृति और उनकी साथी को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया और 4 रन से अपनी टीम को जीत दिलाई. स्मृति की टीम को आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी जबकि मंधाना महज एक रन ही बना सकी.

Imageआपको बता दें हरमनप्रीत ने बिग बैश के इसी सीजन में सिर्फ 55 गेंदों में 81 रन ठोक कर बिग बैश में भारत की ओर से सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था.

Advertisement

Leave a Comment