Advertisement

साल 2016 में खेले गये टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के मध्य खेला गया था.

Advertisement

इस मैच में कार्लोस ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्‍टोक्‍स के आखिरी ओवर की गेंदों पर लगातार 4 छक्‍के जड़कर अपनी टीम को विश्व विजेता बना दिया था. स्टोक्स के खिलाफ ब्रेथवेट ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर वेस्टइंडीज को विश्व विजेता बनवा दिया था. दरअसल उस ऐतिहासिक फाइनल में वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 19 रन की दरकार थी और इंग्लैंड के लिए आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स ने की थी.

लेकिन ब्रैथवेट उस आखिरी ओवर में ऑलराउंडर स्कोक्स के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी कर वेस्टइंडीज को जीत दिला दी. ब्रेथवेट के द्वारा मारे गए छक्के से स्टोक्स सहम से गए थे और क्रीज पर ही बैठकर भावुक हो गए थे. स्टोक्स के लिए यह पल किसी बुरे सपने से कम नहीं था.

फाइनल में ब्रेथवेट के द्वारा लगाया गया 4 छक्का स्टोक्स को कई सालों पर कचोटता रहा था. लेकिन अब उस बुरे घाव पर स्टोक्स ने खुद से ही मरहम लगा दी है. टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट (T20 Blast) में बेन स्टोक्स और कार्लोस ब्रेथवेट का आमना-सामना हुआ. इस बार स्टोक्स ने बल्ला थाम रखा था और गेंदबाजी पर ब्रेथवेट थे.

टी-20 ब्लास्ट में 26 जून को डरहम और बर्मिंघम के बीच खेले गए मैच में स्टोक्स ने ब्रेथवेट के ओवर में 2 चौके और 2 छक्के लगाए. यानि 8 गेंद पर स्टोक्स ने 20 रन बनाकर उस पुराने जख्म पर मरहम लगा दिया. इतना ही नहीं बेन स्टोक्स ने कार्लोस ब्रेथवेट के एक ओवर में 2 छक्के और 1 चौके भी जड़े.

English Cricketer Ben Stokes Takes Legal Action Against The Sun Newspa -  बेन स्टोक्स ने अखबार के खिलाफ उठाया कानूनी कदम | Patrika Newsयानि एक ओवर में 16 रन स्टोक्स ने ब्रेथवेट के खिलाफ बनाकर अपना पुराना हिसाब चुकता कर लिया. इस मैच में स्टोक्स डरहम की ओर से खेल रहे थे. वहीं, ब्रेथवेट बर्मिंघम की ओर से खेल रहे थे. डरहम को इस मैच में 22 रनों से जीत मिली.

इस मैच में स्टोक्स ने 20 गेंदों पर 35 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 3 छक्के, इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने आखिरी 5 गेंदों पर 26 रन बनाकर धमाल मचा दिया. इसके अलावा स्टोक्स ने 3 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट भी लेने में सफल रहे हैं.

बता दें कि उंगली में चो’ट लगने के कारण स्टोक्स क्रिकेट के मैदान पर दूर हो गए थे. अब फिट होने के बाद स्टोक्स ने क्रिकेट में वापसी की और मैदान पर उतरते ही अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से धमाल मचा दिया.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *