स्टार्क के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, शमी-सिराज का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज - The Focus Hindi

स्टार्क के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, शमी-सिराज का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है. डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम 2 विकेट पर 17 रन से आगे खेलते हुए महज 236 रन पर सिमट गई. आपको बता दें मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 473 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित की थी.

Advertisement

इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 237 रन की बढ़त हासिल की. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में डेविड मलान ने सबसे अधिक 80 रन और कप्तान जो रूट ने 62 रन की कप्तानी पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया के की तरफ से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक 4 विकेट, नाथन लियोन ने 3 विकेट, कैमरून ग्रीन ने 2 विकेट और माइकल नेसर ने एक विकेट हासिल किया.

स्टार्क इसके साथ ही ICC टेस्ट चैम्पियनशिप में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में शमी (4/95) से आगे निकल गये हैं. 37 रन देकर 04 विकेट लेने वाले स्टार्क ने डे-नाईट टेस्ट में 50 विकेट पुरे कर इतिहास रच दिया.

डे-नाईट टेस्ट मैचों में 50 विकेट पुरे करने वाले स्टार्क विश्व के पहले गेंदबाज बने. आपको बता दें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) इस साल यानी 2021 में टेस्ट में 1600 से अधिक रन बना चुके हैं.

Imageवे एक कैलेंडर ईयर में 1600 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के सिर्फ चौथे बल्लेबाज हैं. इससे पहले पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ, वेस्टइंडीज के विव रिचर्ड्स और साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं..

Advertisement

Leave a Comment