Advertisement

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सनी देओल को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

Advertisement

यह बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने एक्शन के लिए जाने जाते हैं। सनी देओल अपने समय के सबसे बड़े ए’क्श’न हीरो हुआ करते थे। जब भी सनी देओल की फिल्में सिनेमा पर लगा करती थीं तो टिकट लेने के लिए लोगों की लंबी कतार लगती थी। एक समय पहले सनी देओल के ए’क्श’न के चलते देश भर के लोगों के अंदर दी’वा’न’गी का आ’ल’म कुछ अलग ही देखने को मिलता था।

सनी देओल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में घा”त’क, दा’मि’नी और ग’द’र जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। सनी देओल के डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर हैं। आपको बता दें कि सनी देओल एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनके पिताजी बीते जमाने के मशहूर अभिनेता रहे हैं। सनी देओल के पिता जी धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा में काफी मशहूर हैं। सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म “बेताब” से की थी। इस फिल्म के रिलीज होते ही वह रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे।

फिल्म “बेताब” में सनी देओल के अ”पो’जि’ट अभिनेत्री अमृता सिंह नजर आई थीं और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई भी की। दर्शकों ने भी इस फिल्म को बेहद पसंद किया था इसके बाद सनी देओल और अमृता सिंह कई अन्य फिल्म में भी नजर आए। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि यहीं से सनी देओल और अमृता सिंह के बीच प्या”र का सिलसिला शुरू हो गया था।

ऐसा बताया जाता है कि सनी देओल और अमृता सिंह का रिश्ता शादी तक पहुंच गया था। अमृता सिंह शादी के लिए पूरी तरह से तैयार थीं परंतु जब अमृता सिंह को पता चला कि सनी देओल पहले से ही शादीशुदा है तो उनका दिल टू”ट गया और उन्होंने सनी देओल से अलग होना ही बेहतर समझा। अमृता सिंह के अलावा भी सनी देओल का सं’बं’ध बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों से रहा है।


डिंपल कपाड़िया
जब सनी देओल के जीवन से अमृता सिंह चली गईं तो उसके बाद ट्विंकल खन्ना की मां डिंपल कपाड़िया से सनी देओल की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। सनी देओल की ल”व स्टो’री डिंपल कपाड़िया के साथ काफी लंबे समय तक चली। आपको बता दें कि इनकी प्रेम कहानी शादी के बाद ही शुरू हुई थी। डिंपल कपाड़िया उस समय के दौरान अपने पति राजेश खन्ना से अलग रहती थीं। दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर काफी गं”भी’र थे। ऐसा बताया जाता है कि डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना सनी देओल को छोटे पापा कहकर बुलाती थीं। करीब 11 साल तक डिंपल कपाड़िया और सनी देओल रि”श्ते’ में रहे थे उसके बाद अलग हो गए।

मीनाक्षी शेषाद्री
सनी देओल का नाम अपने जमाने की खूबसूरत अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्री से भी जुड़ चुका है। एक समय पहले सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्री की फिल्में लोग बेहद पसंद करते थे और दोनों ने मिलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में भी दी थीं लेकिन इन दोनों का रिश्ता अधिक समय तक नहीं चल पाया।

रवीना टंडन
बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का नाम रवीना टंडन के साथ ही जुड़ चुका है। सनी देओल और रवीना टंडन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। ऐसा बताया जाता है कि फिल्म जिद्दी और क्षेत्रीय के दौरान यह एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे और यहीं से इनके प्यार का सिलसिला शुरू हो गया था लेकिन बाद में रवीना टंडन को जब पता चला कि सनी देओल पहले से शादीशुदा हैं तो वह उनसे अलग हो गईं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *