सेमीफाइनल से पहले पाक को मिली बड़ी खुशखबरी, रैंकिंग में भी टीम इंडिया को दी मात, साधा विश्वकप पर निशाना - The Focus Hindi

सेमीफाइनल से पहले पाक को मिली बड़ी खुशखबरी, रैंकिंग में भी टीम इंडिया को दी मात, साधा विश्वकप पर निशाना

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान का मुकाबला सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा. लीग मैच में सभी मैच जीतने वाली पाक टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर फाइनल में जगह बनाने के लिए मैदान में उतरेगी.

Advertisement

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन विश्वकप के दौरान काबिलेतारीफ रहा है. ऐसे में दर्शकों को दोनों टीमों के मध्य कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. लीग मैचों की समाप्ति के बाद ICC ने नवीन टी 20 रैंकिंग जारी की है. ICC मेंस टी 20 टीम रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम ने भारत को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान कब्जा लिया है.

पाक की टीम के 265 रेटिंग अंक है जबकि भारत के 264 रेटिंग अंक हैं. ICC मेंस टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को 4 स्थान का नुकसान हुआ है, जबकि विश्वकप में शानदार बल्लेबाजी की वजह से केएल राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है.

Babar Azam says early wickets were very helpful against India in T20 World  Cup 2021 Openerरैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले की ही तरह नंबर एक के स्थान पर विराजमान हैं. रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम ने भी तीन पोजीशन का सुधार किया है और वे तीसरे नंबर पर हैं. गेंदबाजों की टॉप 10 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है.

पाक टीम किसी भी हाल में विश्व कप चैम्पियन बनना चाहेगी. आपको बता दें टी 20 के पहले विश्वकप में भारतीय टीम ने फाइनल मे पाक को शिकस्त देकर विश्व चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था. कप्तान बाबर आजम पहले ही कह चुके हैं वह विश्व कप जीतेंगे.

Advertisement

Leave a Comment