सेमीफाइनल में हार का जिम्मेदार ठहराए जाने पर हसन अली ने तोड़ी चुप्पी, जोड़े हाथ-फैंस को दिया ये संदेश... - The Focus Hindi

सेमीफाइनल में हार का जिम्मेदार ठहराए जाने पर हसन अली ने तोड़ी चुप्पी, जोड़े हाथ-फैंस को दिया ये संदेश…

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मैच हारने के बाद पेसर हसन अली (Hassan Ali) को कुछ पाकिस्तानी फैंस ने निशाना बनाया. इसका कारण था कि उन्होंने अहम मौके पर मैथ्यू वेड का एक कैच टपका दिया. खुद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी उसी कैच छोड़ने को मैच का टर्निंग प्वॉइंट बता दिया. इसके बाद तो जैसे ट्रोलर्स उनके पीछे ही पड़ गए. अब अली ने इस पर चुप्पी तोड़ी है और सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर किया. हसन ने लिखा कि उनसे ज्यादा निराश इस वक्त कोई नहीं होगा.

Advertisement

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया. उसने लीग चरण में अपने सभी पांच मैच जीते. चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हराया. उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में उसे 5 विकेट से हराकर उसका सपना तोड़ दिया. पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन का मजबूत स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान आरोन फिंच का विकेट 1 रन के टीम स्कोर पर खो दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए थे. ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 96 रन के टीम स्कोर तक पैवेलियन लौट गई थी लेकिन बाद में वेड और मार्कस स्टॉयनिस ने मैच का रुख पलट दिया.

27 वर्षीय हसन अली का मैच में निराशाजनक प्रदर्शन रहा. उन्होंने 4 ओवर के अपने कोटे में 44 रन लुटाए और फिर 19वें ओवर में वेड का कैच टपका दिया. अब उन्होंने इस पर फैंस के नाम एक खास पोस्ट शेयर किया है. हसन ने लिखा, ‘मुझे पता है कि आप सभी निराश हैं क्योंकि मेरा प्रदर्शन आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा … लेकिन (आप) मुझसे ज्यादा निराश नहीं हैं. अपनी उम्मीदें मुझसे कम मत कीजिए. मैं बड़े स्तर पर पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करना चाहता हूं, इसलिए कड़ी मेहनत से वापसी करूंगा.’

hasan ali post twitterहसन अली ने ट्विटर पर लिखा भावुक पोस्ट

उन्होंने आगे लिखा, ‘यह मुझे और मजबूत बनाएगा. सभी संदेशों, ट्वीट्स, पोस्ट, फोन कॉल और दुआओं के लिए धन्यवाद – उनकी जरूरत थी.’ हसन ने इस टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में कुल 5 विकेट लिए. भारत के खिलाफ उन्होंने 44 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा.

Advertisement

Leave a Comment