सुशांत से सीखे 'क्रिकेट के गुर', 12 गेदों पर 58 रन ठोककर मचाई तबाही, IPL में मिली 'अली' को जगह - The Focus Hindi

सुशांत से सीखे ‘क्रिकेट के गुर’, 12 गेदों पर 58 रन ठोककर मचाई तबाही, IPL में मिली ‘अली’ को जगह

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया से गए हुए एक साल बीत गया है, मगर आज भी वह हर किसी की यादों में जिंदा है. 14 जून को सुशांत के निधन को पूरे एक साल हो गए हैं.

Advertisement

सुशांत के फिल्मी सफर में भी क्रिकेट से पुराना नाता रहा था. बड़े पर्दे पर उनका सफर क्रिकेटर के किरदार से शुरू हुआ था. फिर इसके बाद एमएस धोनी की बायोपिक में उनका किरदार निभाकर उन्‍होंने हर किसी का दिल जीत लिया.

सुशांत ने चेतन भगत की किताब ‘थ्री मिस्टेक ऑफ माई लाइफ’ पर आधारित फिल्म ‘काई पो चे’ में क्रिकेट खिलाड़ी और कोच का किरदार निभाया था और इस फिल्‍म में ही उन्‍होंने अली का किरदार निभाने वाले दिग्विजय देशमुख को क्रिकेट के गुर सिखाए थे. अब वहीं दिग्विजय असल जिंदगी में मैदान पर कमाल दिखा रहे हैं.

2019 में दिग्विजय ने किया था डेब्‍यू
दिग्विजय ने 2019 में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने उसी साल दिसंबर में रणजी ट्रॉफी से फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में रखा. फिर इसके अगले साल यानी 2020 में आईपीएल के 13वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें अपने साथ जोड़ा. दिग्विजय के नाम 1 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में 6 और 7 टी20 मैच में 9 विकेट है.

उन्होने एकमात्र फर्स्ट क्लास मैच में कश्मीर के खिलाफ 83 रनों की आक्रमक पारी खेली थी. इस पारी दौरान दिग्विजय ने आठवे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 12 गेदों पर ही 58 रन बना दिये थे.Relying on word of mouth for 'Kai Po Che': Abhishek Kapoor
दिग्विजय ने पिछले साल कहा था कि सुशांत भैया सबसे अच्छे इंसानों में से थे. ‘काई पो चे’ में उन्होंने मेरे कोच (ईशान) की भूमिका निभाई. मेरा विश्वास करिये वह एक अच्छे क्रिकेटर थे.’’उन्होंने कहा था कि सुशांत ने मुझसे पूछा कि बड़े होकर क्या बनोंगे तो मैंने कहा था क्रिकेटर. दिग्विजय ने कहा, ‘‘मैंने कहा जब मैं क्रिकेट में कुछ करूंगा तभी आपसे में मिलूंगा. मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल नीलामी में मुझे टीम से जोड़ा है और मैं मुंबई में ही हूं. मैंने सोचा था कि उनसे मिलूंगा लेकिन अब ऐसा संभव नहीं होगा.’’

Advertisement

Leave a Comment