सुशांत पर फिदा थीं बॉलीवुड की 4 अभिनेत्रियां, हर लव-स्टोरी का अंत हुआ दुखद – The Focus Hindi

सुशांत पर फिदा थीं बॉलीवुड की 4 अभिनेत्रियां, हर लव-स्टोरी का अंत हुआ दुखद

सुशांत सिंह राजपूत के फिल्मों की तरह उनकी लवस्टोरीज की भी खूब चर्चा में रही।

बॉलीवुड की कई हसीनाओं का दिल हैंडसम सुशांत पर आया। सुशांत कई बार प्यार में पड़े..और कई बार मोहब्बत में उनका दिल भी टूटा। कभी सुशांत ने किसी हसीना का दिल तोड़ा, तो कभी किसी हसीना ने सुशांत को छोड़ा। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन बाद उनकी निजी ज़िंदगी भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। सुशांत की दुखद मौत से पहले रिया चक्रवर्ती के साथ उनके प्यार का रिश्ता किस कदर कड़वाहट से भर गया था, ये वाकई बेहद दुखद है। रिया पर सुशांत के साथ धोखाधड़ी करने, उन्हें बंधक बनाने, आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। एक खूबसूरत लव-स्टोरी का अंजाम इतना दर्दनाक हो सकता है ये किसी ने नहीं सोचा था।

इंडस्ट्री की चार अभिनेत्रियां सुशांत पर फिदा हुईं। या यूं कहें कि सुशांत का चार्म ही ऐसा था कि उनके साथ काम करने वाली उनकी अभिनेत्रियों को उनसे प्यार हो जाता था। पर्दे पर जीवंत अदाकारी करने वाला हीरो, कैमरे के पीछे चांद, तारों, ग्रहों और गैलेक्सी की बातें किया करता था। सुशांत की खूबियां देख हर अभिनेत्री आसानी से उनपर लट्टू हो सकती थी।

अंकिता लोखंडे
सुशांत की जिंदगी में आने वाली पहली लड़की थीं अंकिता लोखंडे। सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। सीरियल में सुशांत और अंकिता ने पति-पत्नी का रोल प्ले किया था। ऐसे पति-पत्नि जो जीवन की हर मुश्किल घड़ी में एक दूसरे के साथ खड़ रहते। मानव और अर्चना का किरदार जीते-जीते दोनों असल जिंदगी में भी एक-दूसरे के हमराही बन गए। दोनों लिवइन में रहने लगे। इनके प्यार की खबर मीडिया को भी थी और फैंस को भी और इनके घरवालों को भी। हर कोई इन्हें साथ देख खुश था।

देखते-देखते 6 साल गुज़र गए। सुशांत सीरियल्स की दुनिया से निकलकर बॉलीवुड के सितारे बन गए। फिल्में हिट होने लगीं। और बॉलीवुड में सुशांत का कद बढ़ने लगा। टीवी एक्ट्रेस अर्चना पीछे छूटने लगी। 30 सितम्बर 2016 को रिलीज़ हुई फिल्म एम.एस.धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी के हिट होने का जश्न सुशांत और अंकिता ने एक साथ मनाया। लेकिन इसके बाद दोनों के प्यार में बिखराव आने लगा।

कृति सैनन
कृति सेनन और सुशांत साथ में फिल्म राब्ता में काम कर रहे थे। उसी दौरान कृति और सुशांत की नज़दीकियों की खबरों ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थी। दिसंबर 2016 में जब सुशांत अपनी फिल्म की आउटडोर शूटिंग से मुंबई वापिस आए तो अंकिता के पास अपने घर नहीं लौटे बल्कि कहीं और रहने लगे। अंकिता और सुशांत का पवित्र रिश्ता टूट चुका था। सुशांत कृति सेनन के साथ प्यार की पींगे बढ़ाने लगे।

जिसके बाद सुशांत और कृति रह जगह साथ में स्पॉट होने लगे थे। कहा जाता है कि जब कृति ने फिल्म ‘लुक्का छिपी’ में काम करना शुरू किया , तब एक फिल्ममेकर के दबाव की वजह से उन्हें सुशांत से ब्रेकअप करना पड़ा था। क्योंकि उस फिल्ममेकर और सुशांत के बीच हुए झगड़े ने दोनों के बीच प्रोफेशनल राइवलरी वाले हालात पैदा कर दिये थे। सूत्रों के मुताबिक सुशांत ने एक पार्टी में गुस्से में आकर उस फिल्ममेकर के सिर पर कांच को बोतल फोड़ दी थी। अपने करियर की खातिर कृति ने अपने प्यार की बलि चढ़ा दी थी।

सारा अली खान
कृति सेनन के साथ सुशांत का राब्ता टूटा तो उनकी जिंदगी में सारा अली खान आ गईं। सारा के साथ सुशांत का प्यार भी इंस्टेंटली परवान चढ़ गया। लेकिन लवस्टोरी भी शोर्ट टर्म लव स्टोरी साबित हुई। ‘सोन चिरैया’ के बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस के बाद सारा ने सुशांत के साथ ब्रेकअप कर लिया था। उन दिनों, मीडिया रिपोर्ट्स में भी सुशांत और सारा के ब्रेकअप ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स में फिल्ममेकर और बॉलीवुड स्टार्स के कथित लवगुरू करण जौहर को इन दोनों के ब्रेकअप का जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘सिम्बा’ की प्रमोशन के वक्त करण ने सारा को सुशांत से दूर रहने की सलाह दी थी, क्योंकि करण नहीं चाहते थे, कि सुशांत की फ्लॉप फिल्म का असर ‘सिम्बा’ पर पड़े।

रिया चक्रवर्ती
सुशांत कि जिंदगी से सारा के निकलते ही उनकी सो-कोल्ड बेस्ट फ्रेंड रिया ने सुशांत की जिंदगी में एन्ट्री कर ली। कुछ ही महीनों में रिया और सुशांत इतना करीब आ गए कि रिया सुशांत के साथ लिवइन में रहने लगीं। दोनों शादी भी करने वाले थे। अपने लिए नए घर की तलाश कर रहे थे। लेकिन अफसोस सुशांत की दुखद मौत के साथ ये लव स्टोरी अधूरी रह गई।

(साभार)

Leave a Comment