सिर्फ 11 सेकेंड के video से देखें अर्शदीप का कहर, “नागिन स्विंग” की लहक ने जीत लिया फैंस का दिल

दक्षिण अफ्रीका ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की आखिरी तैयारी का आगाज थिरुवनंतपुरम में पहले टी20 (Ind vs Sa 1st T20I) में  कुछ इस तरह होगा. टीवी देखने वाले ऐसे  फैंस जो मैच के तीसरे ओवर से जुड़े, उन्हें एक बार अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं हुआ.  देखते-देखते दक्षिण अफ्रीकी टीम के 5 विकेट सिर्फ 9 रन पर ही गिर गए. ऐसी स्विंग देखने को मिली मानो नागिन लहक रही हो. खासतौर पर अर्शदीप (Arshdeep’s Havoc) का कहर ऐसा टूटा कि मानो मेहमान टीम दूसरे ही ओवर में मैच हार गयी !

अर्शदीप दूसरा ओवर लेकर आए. और दूसरी ही गेंद पर पहले उन्होंने लेफ्टी क्विंटन डिकॉक को को पहले प्लेडऑन किया, लेकिन ओवर की पांचवीं और छठी  गेंद पर दिखी नागिन लहक! पहले पांचवीं गेंद पर अर्शदीप ने रोसोव को टहलाया, तो डेविड मिलर के तो होश ही फाख्ता हो गए.

गेंद ने हवा में ऐसी नागिन लहक दिखायी कि लगा नहीं यह वही बल्लेबाज है, जिसने आईपीएल में जलवा बिखेरा था. मिलर का छोटा पैर निकला, लेकिन जिस तरह गेंद लहकती हुई बैट और पैर के बीच से रास्ता बनाती हुयी निकल गयी, उसने दिग्गजों से लेकर फैंस का दिल जीत लिया. किसी को कुछ याद आया, तो किसी को आफरीन..आफरीन याद आया..कुल मिलाकर अर्शदीप का यह ऐसा तूफान रहा, जिसने वास्तव में दूसरे ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को लगभग नॉकआउट कर दिया. मेहमान टीम को ऐसा झटका लगा कि वह आखिर तक इससे उबर नहीं सके. और फैंस का दिल अर्शदीप की बॉलिंग पर बाग-बाग हो गया, जिन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की.

विकेट नंबर तीन देखिए..नागिन स्विंग देखिए

अर्शदीप ने भरोसा भी जीता, और फैंस भी जीते हैं इस परफॉरमेंस से

 

Leave a Comment