सानिया मिर्जा के पति शोएब के भांजे ने ठोका तिहरा शतक, तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड, 19 की उम्र में रचा इतिहास - The Focus Hindi

सानिया मिर्जा के पति शोएब के भांजे ने ठोका तिहरा शतक, तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड, 19 की उम्र में रचा इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाक क्रिकेटर शोएब मलिक के भांजे हुरैरा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा. सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) के भांजे मुहम्मद हुरैरा ने घरेलू क्रिकेट में बड़ा कारनामा करते हुए सुर्खियाँ बटोरी है.

Advertisement

युवा बल्लेबाज मुहम्मद ने पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी 2021 में तिहरा शतक ठोका. मुहम्मद हुरैरा जावेद मियाँदाद के बाद ऐसा करने वाले दूसरे सबसे युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं.

मुहम्मद हुरैरा ने महज 19 साल की उम्र मेंतिहरा शतक जड़ने का कारनामा किया. आपको बता दें सबसे कम उम्र में तिहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड मियांदाद के नाम है. मियांदाद ने सिर्फ 17 साल और 310 दिन की उम्र में कराची वाइट्स के लिए खेलते हुए तिहरा शतक जड़ा था.

पाकिस्तान की धरती पर सर्वाधिक व्यक्तिग स्कोर बनाने के मामले में हुरैरा सहवाग (309 रन) से आगे निकल गये हैं. कुल मिलाकर पाकिस्तान की धरती पर यह 23वां तिहरा शतक है. आपको बता दें जब हुरैरा आउट हुए तब टीम ने ४ विकेट पर 573 रन बना लिए थे.

Imageहुरैरा ने तिहरा शतक जड़कर कई रिकॉर्ड कायम किये. हुरैरा ने 343 गेंदों का सामना करते हुए 40 चौके और 04 छक्के जड़ते हुए 311 रन की मैराथन पारी खेली.

Advertisement

Leave a Comment