Advertisement

फिल्म ‘वॉ’न्टे’ड’ (Wanted) में सलमान (Salman Khan) की हीरोइन के तौर पर नजर आई एक्ट्रेस आयशा टाकिया (Ayesha Takia) 36 साल की हो गई हैं।

Advertisement

10 अप्रैल, 1985 को मुंबई में जन्मीं आयशा ने 2004 में आई फिल्म टार्जन: द वंडर कार से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन खास कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद 2009 में आयशा टाकिया फिल्म ‘वॉ’न्टे’ड’ में नजर आईं और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। हालांकि,आयशा ने इस फिल्म की कामयाबी को भुनाने की बजाय इसी साल शादी कर ली और इसके बाद उनका करियर लगभग खत्म हो गया।

मार्च 2009 में शादी के बाद आयशा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। हालांकि 2010 में वे फिल्म ‘पाठशाला’ और 2011 में ‘मोड़’ में नजर आईं। शादी के 4 साल बाद आयशा ने 6 दिसंबर 2013 को बेटे मिकाइल को जन्म दिया। आयशा ने साल 2009 में रेस्त्रां ओनर और समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से नि’का’ह किया। दोनों की शादी मु’स्लिम रीति-रिवाज से हुई थी। कपल का 8 साल का एक बेटा है, जिसका नाम मिकाइल है। आयशा अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर बेटे के साथ फोटोज पोस्ट करती रहती हैं।

मार्च 2009 में शादी के बाद आयशा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। हालांकि 2010 में वे फिल्म ‘पाठशाला’ और 2011 में ‘मोड़’ में नजर आईं। शादी के 4 साल बाद आयशा ने 6 दिसंबर 2013 को बेटे मिकाइल को जन्म दिया।

आयशा की फिल्म ‘वॉ’न्टे’ड’ उनकी शादी के बाद ही रिलीज हुई थी। आयशा ने टॉलीवुड की फिल्म ‘सुपर’ के लिए भी फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है। वे छोटे पर्दे पर टीवी रियलिटी शो ‘सुरक्षेत्र’ में होस्टिंग करती भी नजर आई थीं।

फिल्म 'डोर' के बाद आयशा को बहुत कम फिल्में मिलीं। ऐसा इसलिए क्योंकि वे फिल्म में इंटीमेट सीन्स देने के सख्त खिलाफ थीं। आयशा फिल्मों में सिर्फ मीनिंगफुल कैरेक्टर ही करना चाहती थीं। बिना मतलब के ग्लैमरस किरदार करना उन्हें पसंद नहीं है। फिल्म ‘डोर’ के बाद आयशा को बहुत कम फिल्में मिलीं। ऐसा इसलिए क्योंकि वे फिल्म में इं’टी’मे’ट सी’न्स देने के स’ख्त खि’ला’फ थीं। आयशा फिल्मों में सिर्फ मीनिंगफुल कैरेक्टर ही करना चाहती थीं। बिना मतलब के ग्लैमरस किरदार करना उन्हें पसंद नहीं है।

आयशा टाकिया ने खुशी-खुशी अपना करियर छोड़ दिया। फिलहाल वो पति के साथ उनके बिजनेस में हाथ बंटा रही हैं। गोवा में बुटीक होटल डिजाइनिंग का काम आयशा टाकिया ने ही संभाल रखा है।

मीडिया में अक्सर खबरें आती रही हैं कि उन्होंने सिलिकॉन इम्प्लांट कर अपने ब्रे’स्ट साइज को बढ़वाया है। इसके साथ ही उन्होंने लिप सर्जरी भी कराई है। हालांकि, एक इंटरव्यू में उन्होंने लिप सर्जरी की बात को झूठी खबर बताया था।

आयशा का कहना था कि मैंने प्लास्टिक सर्जरी नहीं करवाई सामने आईं फोटोज फोटोशॉप थीं। मेरा फेस छोटा है लेकिन जो पिक्चर्स सामने आई थीं उनमें चेहरा काफी बड़ा दिख रहा है।

मीडिया में अक्सर खबरें आती रही हैं कि उन्होंने सिलिकॉन इम्प्लांट कर अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़वाया है। इसके साथ ही उन्होंने लिप सर्जरी भी कराई है। हालांकि, एक इंटरव्यू में उन्होंने लिप सर्जरी की बात को झूठी खबर बताया था। आयशा टाकिया ने अपना करियर कॉम्प्लान के विज्ञापन में काम करके शुरू किया था। तब वो काफी छोटी थीं। इस विज्ञापन के बाद उन्हें कॉम्प्लान गर्ल कहा जाने लगा। इस विज्ञापन में उनके साथ शाहिद कपूर भी नजर आए थे।

आयशा टाकिया ने अपने करियर में कुल 21 फिल्मों में काम किया। इनमें टार्जन, दिल मांगे मोर, सोचा न था, डोर, सलाम-ए-इश्क, फूल एन फाइनल, कैश, नो स्मो’किं’ग, संडे, दे ताली, वॉ’न्टे’ड, पाठशाला और मोड़ प्रमुख हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *