सलमान खान से लेकर आलिया तक, युक्रेन में शूट हुई इन बॉलीवुड सितारों की फ़िल्में, तोड़े कमाई के रिकॉर्ड – The Focus Hindi

सलमान खान से लेकर आलिया तक, युक्रेन में शूट हुई इन बॉलीवुड सितारों की फ़िल्में, तोड़े कमाई के रिकॉर्ड

यूक्रेन और रूस के मध्य तनाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पुतिन द्वारा सैन्य अभियान की घोषणा के बाद अब कई ऐसी बातें हैं जो चिंता का विषय बन गई हैं. बता दें कि युक्रेन और रूस की पहले दिन की जं’ग में 137 लोग मा’रे जा चुके हैं. दोनों देशों के मध्य हो रही जं’ग का असर ने पूरी दुनिया पर पड़ रहा है.

इस जंग से आपसी संबंध ही नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था, स्टॉक मार्केट साथ ही फिल्मी उद्योग में भी इसका गहरा असर देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि ऐसी कई बॉलीवुड की फिल्में हैं जो यूक्रेन में शू’ट की गई हैं. किसी भी फिल्म के शू’ट के लिए यूक्रेन को सबसे खूबसूरत लोकेशन में से एक माना जाता है.

आरआरआर
इन दिनों आलिया भट्ट लगातार अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. बता दें कि उनकी फिल्म आरआरआर (RRR) जिसमें अजय देवगन, जूनियर एनटीआर शामिल हैं बता दें कि एसएस राजामौली की इस फिल्म की शूटिंग का पार्ट यूक्रेन भी है.

टाइगर 3
सलमान खान कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर 3 की शूटिंग में कुछ हिस्सा यूक्रेन का भी शूट किया गया है.

फिल्म 2.0
साउथ सुपरस्टार रजनीकांत, एमी जैक्सन और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 यूक्रेन में शूट की गई है. इस फिल्म में दिखाया गया गाना उस देश के टनल ऑफ लव में फिल्माया गाया था.

शाहरुख़ की प्रोडक्शन फिल्म 'डार्लिंग्स' को नेटफिल्क्स ने ख़रीदा, फिल्म में  अलिअ...विनर
तेलुगू फिल्म विनर में साई धर्म तेज के साथ ही रकुल प्रीत सिंह भी नजर आईं थीं. इस फिल्म को गोपीचंद मालिनेनी द्वारा निर्देशित की गई है. इस फिल्म के कई सीन्स यूक्रेन के कीव, ल्विव में शूट किए गए हैं. यहां तक की कई गाने भी यूक्रेन में शूट किए गए हैं.

99 सॉन्ग
बॉलीवुड के जाने माने सिंगर एआर रहमान के द्वारा लिखा और निर्मित किया गाना सॉन्ग 99 यूक्रेन में शूट किया गया है. ये गाना एहान भट और एलिल्सी वर्गास पर फिल्माया गाया है. इतना ही नहीं इस गाने में आपको मनीषा कोइराला भी अहम किरदार में नजर आएंगी.

Leave a Comment