सलमान के साथ काम कर चुके लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद ही कम उम्र में दुनिया हो गए थे रूखसत ,पीछे छोड़ गये पत्नी और दो मासूम बच्चे - The Focus Hindi

सलमान के साथ काम कर चुके लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद ही कम उम्र में दुनिया हो गए थे रूखसत ,पीछे छोड़ गये पत्नी और दो मासूम बच्चे

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

90 के दशक के मशहूर अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे नें अपने फ़िल्मी करियर में कई एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया है और अपनी लगभग हर फिल्म से इन्होने दर्शकों के दिलों को भी जीता है.

Advertisement

अभिनेता लक्ष्मीकांत नें फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के जिरए एंट्री की थी जिसमे इनके साथ सलमान खान भी नजर आये थे. और इसी के बाद फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में भी इन्होने अपनी शानदार एक्टिंग को प्रदर्शित किया था. बता दें के इनकी इस फिल्म के बाद इन्हें लल्लू के नाम से भी जाना जाने लगा था जो के महज़ इनका एक किरदार था.

लक्ष्मीकांत को बचपन से ही अभिनय में रुचि थी। वो मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते थे और चॉल में पले-बढ़े थे। स्कूल में भी वो ड्रामा में हिस्सा लिया करते थे। अभिनय में करियर बनाने के लिए लक्ष्मीकांत बेर्डे मुंबई मराठी साथिया संघ प्रोडक्शन हाउस के साथ जुड़ गए। इससे जुड़ने के बाद उन्हें मराठी फिल्मों में साइड रोल मिलने लगे। कुछ समय तक बेर्डे ने साइड रोल किया। फिर उन्हें एक मराठी फिल्म ‘तूर तूर’ में काम मिला।

इसके बाद कुछ दिनों में इनकी प्रतिभा तराशी गयी जिसके बाद इन्हें मराठी फिल्मों में सबसे पहले साइड रोल्स मिले और कुछ वक्त तक इन्होने इन रोल्स को काफी अच्छे से निभाया. इसके बाद इन्हें एक मराठी फिल्म ‘तूर तूर’ मिली जिसके बाद ये कामयाबी की सीढियां चढ़ने लगे.
बात करें अगर अभिनेता लक्ष्मीकांत के फ़िल्मी करियर की तो इन्होने फिल्म जगत में गजब की कामयाबी हासिल की थी. इन्होने अपने करियर में कुल 200 से भी अधिक फिल्मों में काम किया था और इनमे छुपा रुस्तम, मेरी बीवी का जवाब नहीं, उलझन, जानम समझा करो, दिल क्या करे, इंसान, हम तुम्हारे हैं सनम, प्यार दीवाना होता है और साजन जैसी कई बड़ी फिल्म शामिल रही.

वहीँ अगर बात करें इनकी पर्सनल लाइफ की तो अभिनेता लक्ष्मीकान्त नें कुल दो शादियाँ की थी जिनमे इनकी पहली शादी रूही संग हुई थी जिन्होंने इनके संग फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में भी काम किया था. पर इनकी यह शादी कुछ ही वक्त बाद टूट गयी जिसके बाद एक्ट्रेस प्रिय अरुण से इनकी मुलाकात हुई और इसी के बाद ये दोनों एक दुसरे को चाहने लगे. जिसके बाद आखिरकार साल 1998 में इन दोनों नें शादी का फैसला ले लिया.

दूसरी पत्नी प्रिया से लक्ष्मीकांत के दो बच्चे हुए थे जिनमे एक बेटी स्वनंदी और एक बेटा अभिनय शामिल हैं. बता दें के लक्ष्मीकांत नें बेटे अभिनय के नाम से एक खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया था जिसका नाम इन्होने ‘अभिनय आर्ट्स’ रखा था| पर साल 2004 इस फैमिली के लिए काफी दुखद रहा क्योंकि इसी साल अभिनेता लक्ष्मीकांत हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गये. साल 2004 में किडनी फेलियर के चलते अभिनेता लक्ष्मीकांत हमेशा के लिए इस दुनिया से चले गये. और इसके बाद बच्चों की परवरिश भी पत्नी प्रिया नें अकेले ही की.

बताते चले के अभिनेता लक्ष्मीकांत की बेटी स्वनंदी भी आज मराठी फिल्म जगत की एक मशहूर और नामी एक्ट्रेस बन चुकी हैं.

Advertisement

Leave a Comment