Advertisement

लड़की से लड़का से बनीं एक्ट्रेस ऐलन पेज ने अपनी एक नई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है।

Advertisement

इसमें वह शर्टलेस नजर आ रही हैं। पेज ने पिछले साल खुद के सर्जरी कराकर पुरुष बनने की जानकारी साझा की थी।

‘द अंब्रेला अकेडमी’, ‘जूनो’ और ‘इंसेप्शन’ जैसी फिल्मों से मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस एलेन पेज अब सर्जरी करवाकर पुरुष बन चुकी हैं। इस बात का खुलासा पेज ने दिसंबर, 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था। हाल ही एलेन ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह स्विमिंग पूल के किनारे खड़े हैं। उन्होंने शर्ट नहीं पहन रखा है। वे केवल शॉर्ट्स में नजर आए।

actress_turn_man_photos.pngपिछले दिनों एलेन पेज का इंटरव्यू ओपेरा विन्फ्रे ने लिया। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने लड़की से लड़का बनने की कहानी और इसके पीछे कारणों का जिक्र किया।

पिछले साल दिसंबर में पेज ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपने जेंडर बदलने की घोषणा करते हुए लिखा था,’ दोस्तों, अब मैं ट्रां सजें डर हूं। इस यात्रा में आपकी ओर से मिले सहयोग और प्यार के लिए आभारी हूं।’ उन्होंने इस पोस्ट में ट्रां सजें डर समुदाय पर हो रहे अत्याचारों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वे अपने समुदाय के हितों के लिए जो कर सकते हैं, जरूर करेंगे।

इस महीने के शुरूआत में पेज ने ओपेरा विन्फ्रे से इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें कि’शो’र अवस्था में शरीर में बदलाव देखने को मिले। इनसे वह असहज महसूस करते थे। उस दौरान वह टॉमबॉय की तरह रहते थे।

जैसे—जैसे हॉलीवुड में उनका करियर चरम पर जा रहा था, शरीर से उन्हें उतनी ही परेशानी होनी लगी थी। उनके अनुसार, 2007 में फिल्म ‘जूनो’ के लिए ऑस्कर रेड कारपेट पर जो ड्रेस पहनी थी, उसकी तस्वीरें वे देख नहीं पा रहे थे। असल में लेडीज ड्रेस में वे खुद को सहज नहीं पाते थे। ‘जूनो’ के लिए पेज को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था।

actress_turn_man_pic.pngपेज ने जब सर्जरी करवाई और नया जीवन पा लिया, तब उन्हें सजह महसूस होने लगा। उनका कहना था,’मैं चाहता हूं कि लोग जानें कि ये मेरे लिए जीवन बदलने जैसा था, मेरा मानना है कि ये जीवन बचाने जैसा है और यह बाकी लोगों के लिए भी हो सकती है।’

पेज ने साल 2014 में खुद को ले स्बि यन बताया था और 2018 में कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर से शादी कर ली थी। यह शादी ज्यादा नहीं चली और 2021 में उनका त’ला’क हो गया।

साभार पत्रिका

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *