Advertisement

बॉलिवुड के इतिहास में एक से एक खूबसूरत और कामयाब ऐक्ट्रेसेस ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है।

Advertisement

फिल्म इंडस्ट्री की कई ऐसी खूबसूरत ऐक्ट्रेस हुई हैं जिन्होंने अपनी सुंदरता का जा”दू लगभग हर फील्ड के आदमी पर चला दिया है। इन्हीं हिरोइनों में से कुछ ऐसी भी हैं जिनकी खूबसूरती के दीवाने तो बहुत हुए लेकिन उन्होंने जिंदगी में कभी किसी से शादी नहीं की। आइए, जानते हैं ऐसी कुछ खूबसूरत हिरोइनों के बारे में जिन्होंने आज तक कभी शादी नहीं की।

आशा पारेख को किसी ने नहीं किया प्रपोज
आशा पारेख को किसी ने नहीं किया प्र”पो’ज
बॉलिवुड में 60 और 70 के दशक की सबसे कामयाब हिरोइनों में आशा पारेख का नाम जरूर गिना जाएगा। एक से एक बेहतरीन सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं आशा पारेख ने कभी शादी नहीं की। हालांकि आशा पारेख ने अपनी ऑटोबायॉग्रफी में यह माना है कि वह डायरेक्टर नासिर हुसैन को चाहती थीं। फिर भी आशा का यह भी कहना है कि उन्हें कभी किसी ने शादी के लिए प्र”पो’ज ही नहीं किया और शायद इसीलिए उन्होंने शादी नहीं की।

देव आनंद से बे”इं’ते’हा प्यार करती थीं सुरैया लेकिन…
बॉलिवुड में 1950-60 के दशक में सबसे कामयाब और खूबसूरत हिरोइनों में सुरैया का नाम जरूर लिया जाएगा। कहा जाता है कि सुरैया और देव आनंद एक-दूसरे को बहुत चाहते थे लेकिन अलग-अलग ध”र्मों का होने के कारण इनके परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद सुरैया ने कभी शादी ही नहीं की।

रि’ले’श’न’शि’प कई रहे लेकिन परवीन बाबी की नहीं हुई शादी
70 और 80 के दशक की सबसे खूबसूरत और टै’लंटे’ड ऐक्ट्रेस रहीं परवीन बाबी। परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ बेहतरीन फिल्में दीं। पर्सनल लाइफ में परवीन कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ रि’ले’शनशि’प में रहीं। हालांकि उन्होंने कभी शादी नहीं की और म”र’ते द”म तक अकेले ही रहीं।

नंदा की सगाई हुई मगर शादी नहीं हुई
नंदा को अपने जमाने की सबसे खूबसूरत हिरोइनों में गिना जाता है। नंदा की सगाई मशहूर फिल्म प्रड्यूसर मनमोहन देसाई से हुई थी मगर एक सड़क दु”र्घ’ट’ना में देसाई का दे’हां’त हो गया। इसके बाद नंदा ने कभी किसी से शादी नहीं की।

संजीव कुमार ने ठुकरा दिया था सुलक्षणा पंडित का प्यार
मशहूर संगीतकार जतिन-ललित की बड़ी बहन सुलक्षणा पंडित ने अपने करियर में जल्दी ही सफलता हासिल कर ली थी। वह संजीव कुमार से बहुत प्यार करती थीं लेकिन संजीव ने उनका प्यार ठु’क’रा दिया था। संजीव कुमार के ठुकराए जाने से सुलक्षणा को इतनी तकलीफ हुई कि वह डि’प्रे’श’न में चली गई थीं।

तब्बू को नहीं मिला मिस्टर पर्फेक्ट
तब्बू को नहीं मिला मिस्टर पर्फेक्ट
बॉलिवुड की सबसे टै’लं’टे’ड ऐक्ट्रेस में से एक मानी जाने वाली तब्बू ने अपने करियर में बेहतरीन फिल्में की हैं। रि’ले’श’न’शि’प के मामले में तब्बू का हाथ अभी तक खाली ही है। तब्बू का नाम उनके को-स्टार्स के साथ जोड़ा गया लेकिन शायद तब्बू के दिल में आज तक कोई जगह नहीं बना सका।

सुष्मिता सेन सिंगल मदर हैं लेकिन शादीशुदा नहीं
मिस यूनिवर्स रहीं खूबसूरत सुष्मिता सेन अपनी जिंदगी में कई लोगों के साथ रिलेशनशिप में रही हैं। वह कुछ समय रणदीप हुड्डा के साथ भी रि’ले’श’न’शि’प रहीं। बाद में सुष्मिता ने दो बेटियों को गोद भी लिया आजकल सुष्मिता अपनी उम्र से काफी छोटे रोहमन शॉल को डे”ट कर रही हैं लेकिन शादी उनकी अभी तक नहीं हुई है।

फिल्मों से राजनीति तक कहीं नहीं मिला नगमा को हमसफर
ऐक्ट्रेस नगमा ने केवल हिंदी नहीं बल्कि कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया। फिल्मों में काम करने के बाद वह राजनीति में भी एक सफल पॉ’लि’टि’श’न मानी जाती हैं। एक समय नगमा भारत के पूर्व क्रिकेट कैप्टन सौरभ गांगुली के साथ रि’ले’श’न’शि’प में थीं लेकिन सौरभ पहले से शादीशुदा थे और यह रिश्ता आगे नहीं चला नगमा अभी भी सिं’ग’ल ही हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *