सबसे ज्यादा पसंद किये जाते हैं ये क्रिकेटर, ये पाकिस्तानी है कोहली से आगे, पहली बार लिस्ट आई सामने - The Focus Hindi

सबसे ज्यादा पसंद किये जाते हैं ये क्रिकेटर, ये पाकिस्तानी है कोहली से आगे, पहली बार लिस्ट आई सामने

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

क्रिकेट दुनिया का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है. इस खेल के प्रति लोगों की दीवानगी अलग ही है. क्रिकेट खिलाड़ियों को दर्शकों के द्वारा अत्यधिक स्नेह और प्रेम मिलता है. मंगलवार को साल 2021 के लिए YouGov द्वारा दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों के सर्वे की लिस्ट जारी की गयी.

Advertisement

इस लिस्ट में मैनचेस्टर यूनाइटेड के आइकन खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के सुपरस्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों की लिस्ट में शामिल किया गया है.

YouGov द्वारा जारी लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी जगह दी गयी है. पुरुषों की सूची में पूर्व अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शीर्ष पर हैं. लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स दूसरे पायदान पर काबिज हैं.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा अपना नंबर एक का स्थान बरकरार रखने में इस बार भी सफल रहे. इस लिस्ट में सचिन 12 वें स्थान पर काबिज है जबकि बल्लेबाजी के उस्ताद कोहली सूची में 18 वें स्थान पर काबिज हैं. पाकिस्तान के इमरान खान लिस्ट में 12वें पायदान पर काबिज हैं.

k79itogoगौरतलब है कि ये सर्वे 38 देशों और क्षेत्रों में 42,000 लोगों पर  किया गया है. YouGov द्वाराजारी इस लिस्ट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुषों की रैंकिंग में 8 वां स्थान हासिल किया है. YouGov द्वारा लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा महिलाओं की रैंकिंग में 10वें स्थान पर रहीं.

Advertisement

Leave a Comment