सफलता की बुलंदी छूकर भी नहीं आया जरा घमंड, धर्मेंद्र की ये तस्वीरें उन्हें जमीन से जुड़ा इंसान बनाती हैं - The Focus Hindi

सफलता की बुलंदी छूकर भी नहीं आया जरा घमंड, धर्मेंद्र की ये तस्वीरें उन्हें जमीन से जुड़ा इंसान बनाती हैं

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

धर्मेंद्र अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं। भारतीय सिनेमा का उन्हें ही-मैन भी कहा जाता है। साल 1997 में दुनिया के 10 सबसे हैंडसम पुरुषों में उनका नाम था। इसी बात से उनकी शख्सियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देने वाले धर्मेंद्र बचपन से ही हीरो बनना चाहते थे। ग्लैमर की चकाचौंध ने उन्हें अपनी तरफ आकर्षित कर लिया था। धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। दिलीप कुमार की याद में किए गए ट्वीट बीते दिनों खूब वायरल हुए थे।

Advertisement

धर्मेंद्र का फार्महाउसफॉर्महाउस में रहते हैं 85 साल के धर्मेंद्र
85 साल के धर्मेंद्र अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं। वे फिल्मी चकाचौंध से दूर लोनावला में अपने फार्म हाउस में रहते हैं। उनका ये फॉर्म हाउस काफी पॉपुलर है। 100 एकड़ में फैले इस फॉर्म हाउस की कीमत करोड़ों में है। दो शादियां करने वाले धर्मेंद्र लोनावला में बने अपने इस फॉर्महाउस में ऑर्गेनिक खेती करते हैं।
धर्मेंद्र का फार्म हाउसधर्मेंद्र के इस आलीशान फार्म हाउस में स्विमिंग पूल भी है। वो पूल के अंदर वाटर एरोबिक्स करते नजर आते हैं। प्रकृति की गोद में फैला ये फार्म हाउस बेहद खूबसूरत लोकेशन पर है।धर्मेंद्र का फार्म हाउस

धर्मेंद्र का फार्म हाउसधर्मेंद्र अपने ATV (All-Terrain Vehicle) पर जंगल में सैर भी करते हैं। इसके वीडियो भी उन्होंने शेयर किए हैं। अपने फार्महाउस पर वे कितनी शानदार और सुकूनभरी जिंदगी जी रहे हैं इसकी झलक वह अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करके देते रहते हैं।

धर्मेंद्र का फार्म हाउसधर्मेंद्र का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में एक छोटे से गांव नसराली में हुआ था। जाट परिवार में जन्म लेने वाले धर्मेंद्र बचपन से ही सेहतमंद थे। जब वह 19 साल के थे तो उन्होंने प्रकाश कौर से शादी रचा ली थी। उस वक्त धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था। इसके बाद उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया र उन्होंने दूसरी शादी कर ली।

धर्मेंद्र का फार्म हाउसधर्मेंद्र सोफे पर बैठकर खाना खाते नजर आ रहे हैं। धर्मेंद्र को जमीन से जुड़ा हुआ अभिनेता कहा जाता है। उनके लाइफस्टाइल में वह नजर भी आता है। वह फार्महाउस पर कई बार खेती करते नजर आते हैं, जहां तमाम तरह की सब्जियां उगाई जाती हैं।

मुंबई की भागदौड़ भरी जिंदगी से जब भी धर्मेंद्र थक जाते हैं तो वो सुकूल के लिए अपने इसी फार्म हाउस पर पहुंच जाते हैं। यहां की एक-एक चीज एक्टर की पंसद के हिसाब से बनाई गई है।
धर्मेंद्र का फार्म हाउस
ये फार्म हाउस के अंदर की तस्वीर है। धर्मेंद्र के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपको उनके फार्म हाउस के एक से बढ़कर एक खूबसूरत वीडियो देखने को मिल जाएंगे।

धर्मेंद्र ने अपने इस फार्म हाउस में गाय भैंस भी रखते हैं। और उनका पूरा ख्याल भी रखते हैं। वैसे भी धर्मेंद्र का यह फार्महाउस बेहद खूबसूरत है और इसके वीडियो और फोटो वो समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं।

धर्मेंद्र का फार्म हाउसएक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने कहा भी था कि ‘मैं जाट हूं और जाट जमीन से प्यार करता है। अपने खेतों से प्यार करता है। मेरा वक्त लोनावला में अपने फॉर्महाउस पर ही बितता है। मैं खेती करके खुश हूं। अपना मकसद ऑर्गेनिक खेती करने का ही रहता है।’

धर्मेंद्र का फार्म हाउसधर्मेंद्र के फार्म हाउस के बाहर का नजारा भी काफी सुंदर है। ये तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर साझा की थी।

धर्मेंद्र का फार्म हाउसयह मुख्य गेट की तस्वीर है। आप देख सकते हैं यहां बैठने के लिए भी काफी अच्छी व्यवस्था है। साथ ही चारों ओर पेड़ पौधे लगे हुए हैं जो फार्महाउस को एक अलग ही लुक देते हैं।

Advertisement

Leave a Comment