Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी निर्णायक टेस्ट मैच हरारे में खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से तेज गेंदबाज ताबिश खान को डेब्यू करने का मौका मिला. पहले बल्लेबाजी करन उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और इमरान बट सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.England vs Pakistan 2nd Test: Shaheen Afridi Strikes Before Rain Abandons Day 4 | Cricket Newsपहले विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजहर अली ने आबिद अली के साथ मिलकर पाकिस्तान की टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया और पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 510/8 रन बनाकर पारी घोषित की . दोनों ही बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अपने-अपने शतक पूरे किये.

Advertisement

अजहर अली ने अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला शतक पूरा किया. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम मैच के तीसरे दिन 132 रन पर सिमट गयी. जिम्बाब्वे की तरफ से चकाब्वा ने 33 रन, ल्युक ने 19 रन और ट्रिपानो ने 23 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर 5 विकेट, साजिद ने 39 रन देकर 2 विकेट और ताबिश खान व शाहीन अफरीदी ने 1-1 विकेट हासिल किया.

फॉलोऑन खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में भी कुछ प्रदर्शन नहीं कर पाई और शाहीन अफरीदी और नौमान अली की गेंदबाजी के सामने एक बाद एक विकेट गंवाती रही. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे की टीम ने 9 विकेट खोकर 220 रन बना लिए थे.

https://twitter.com/cricfire/status/1391372446171901957

दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से नौमान अली ने 5 विकेट जबकि शाहीन अफरीदी ने 45 रन देकर 4 विकेट लिए. शाहीन अफरीदी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में जहीर खान (4/58) को और इस साल सबसे ज्यादा खेलने के मामले मे मोहम्मद सिराज (4 टेस्ट) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *