शाहीन अफरीदी ने मचाया कोहराम, ध्वस्त किया सिराज-बुमराह का रिकॉर्ड, वसीम अकरम की बराबरी कर रचा इतिहास – The Focus Hindi

शाहीन अफरीदी ने मचाया कोहराम, ध्वस्त किया सिराज-बुमराह का रिकॉर्ड, वसीम अकरम की बराबरी कर रचा इतिहास

पाकिस्तान (Pakistan) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच 29 अप्रैल से टेस्ट मैचों की सीरीज आज से शुरू हो गयी है. 2 मुकाबलों की इस शृंखला में अंतिम टेस्ट मैच 7-11 मई के बीच खेला जाना है. सभी मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे. पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी थी.

Imageटेस्ट सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. हालाँकि जिम्बाब्वे की टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ और टीम ने शून्य के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया. जिम्बाब्वे की तरफ से रॉय ने सबसे बड़ी 48 रन की पारी खेली.Imageइनके आलवा शुम्बा ने 27 रन, मसकंदा ने 14 रन, चकाब्वा ने 19 रन और ट्रिपानो ने 28 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की टीम की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. इनके अलावा पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने 4 विकेट जबकि फहीम अशरफ ने एक विकेट हासिल किया.

Image

शाहीन अफरीदी ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट के आंकड़े को पार किया. शाहीन अफरीदी ने इस वर्ष टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारत के मोहम्मद सिराज (11 विकेट) और राशिद खान (11 विकेट) को पीछे छोड़ा. शाहीन अफरीदी अब तक इस वर्ष टेस्ट में 4 टेस्ट मैचों में 13 विकेट हासिल कर चुके हैं. शाहीन अफरीदी ने इस वर्ष टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में बुमराह (3/84) को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment