शाहीन अफरीदी की कातिलाना गेंदबाजी, W,W,W लेकर रचा इतिहास, चकनाचूर हुए कई महारिकॉर्ड - The Focus Hindi

शाहीन अफरीदी की कातिलाना गेंदबाजी, W,W,W लेकर रचा इतिहास, चकनाचूर हुए कई महारिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान की टीम ने दूसरे टी 20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम को मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढत हासिल की है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन बनाए थे, जिसके बाद वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 163 रन बनाकर पूत हो गयी.

Advertisement

वेस्टइंडीज की तरफ से बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 43 गेंद पर सबसे अधिक 67 रन बनाए. ब्रैडन किंग ने आखिर तक वेस्टइंडीज की ओर से संघर्ष किया. इसके अलावा वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने 19 गेंद पर 35 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे.

पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने सबसे अधिक 3 विकेट, मोहम्मद नवाज ने 2 विकेट, मोहम्मद वसीम ने 2 विकेट और हारिस रऊफ ने भी 2 विकेट अर्जित किये. इससे पहले पाक टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाये.

मैच में पाकिस्तान के शादाब खान (Shadab Khan) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. शादाब खान ने 12 गेंद पर 28 रन की तूफानी पारी खेली. पाकिस्तानी पारी के आखिरी समय में 12 गेंद पर 28 रन बनाकर शाबाद ने पाकिस्तान के स्कोर को 172 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

स्पिन गेंदबाज शादाब ने अपनी पारी में 1 चौके और 3 छक्के लगाए. शाहीन अफरीदी ने घातक गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड कायम किये. अफरीदी इसके साथ ही इस वर्ष टी 20 में पाक की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं. वहीं वह अपने डेब्यू के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गये हैं.

Advertisement

Leave a Comment